Nationalwheels

#BJPPresident का नड्डा काल, क्या अमित शाह जैसी सफलता हासिल कर सकेंगे जेपी?

#BJPPresident का नड्डा काल, क्या अमित शाह जैसी सफलता हासिल कर सकेंगे जेपी?

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब जेपी नड्डा बन गए हैं. सोमवार को उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब जेपी नड्डा बन गए हैं. सोमवार को उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया. देर शाम को उन्हें निव्राचित घोषित कर दिया गया. नड्डा अभी तक भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री व पूर्व अध्यक्ष अमित शाह की छत्र छाया में काम करेंगे. ऐसे में यह सवाल भी उठ रहा है कि जेपी नड्डा की अगुवाई में भाजपा क्या उस सफलता को दोहरा पाएगी जो अमित शाह के कार्यकाल में हुआ.
हिमाचल प्रदेश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता से राजनीति शुरू करने वाले जेपी नड्डा ने पार्टी के मुखिया तक सा सफर पूरा किया है. नड्डा ने ट्वीट कर कहा कि अमित शाह जी आपके नेतृत्व में संगठन ने अभूतपूर्व ऊचाइयों को छुआ. आपके परिश्रम से भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक दल बनी. मैं ह्रदय से आभारी हूं कि मुझे सदैव मोदी जी और आपका मार्गदर्शन मिला. दरअसल, इसके पहले अमित शाह ने नड्डा को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर शुभकामना दी.

निर्वाचन के बाद नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने भाजपा की रीति-नीति के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि हम कैसे दूसरी पार्टियों से अलग हैं. मुझ जैसा साधारण कार्यकर्ता जिसका कोई राजनीतिक बैकग्राउंड न हो और उसे इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलती है तो ये भाजपा की विशेषता और ये सिर्फ भाजपा में संभव है. कहा कि नरेन्द्र मोदी जी ने पार्टी को दिशा और दृष्टि दी है. हम सब मेहनत की पराकाष्ठा से भाजपा को उत्कर्ष की स्थिति में ले चलेंगे। भाजपा देश की सबसे मजबूत पार्टी है, लेकिन हम रुकने वाले नहीं हैं. आने वाले समय में पूरे भारत में भाजपा के कमल को हम पहुंचाएंगे.
इसके पहले पीएम मोदी ने पार्टी कार्यालय पहुंचकर कहा कि संघर्ष और संगठन…इन पटरियों पर हमारी पार्टी चलती रही है. देशहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करना, संगठन को बढ़ाना, कार्यकर्ता का विकास करना ये पार्टी का उद्देश्य है. लेकिन सत्ता में रहते हुए दल को चलाना ये अपने आप में बड़ी चुनौती होती है. भारतीय जनता पार्टी समग्र देश की सभी पार्टियों से इसलिए अलग पार्टी दिखाई पड़ती है. क्योंकि ये पार्टी न तो जात-पात के आधार पर चलती है और न ही वंशवाद के आधार पर चलती है. हम Temporary यहां आए नहीं हैं. हम लंबे समय तक मां भारती की सेवा करने के लिए आए लोग हैं. हमें सदियों तक ये काम करना है और जिन आशा-आकांक्षाओं के कारण इस दल का जन्म हुआ है. उसे पूरे किए बिना चैन से बैठना नहीं है. पीएम मोदी देश में कई अन्य पार्टियां अपने लोकतांत्रिक स्वरूप को खो चुकी हैं.
कार्यालय पर पार्टी के सभी नेताओं ने पहुंचकर नवनिर्वाचित अध्यक्ष को बधाई भी दी.

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *