National Wheels

MRCF रायबरेली में JE(IQ) की परीक्षा न करा पाने वाले अफसर हटाए गए, नई परीक्षा तिथि भी

MRCF रायबरेली में JE(IQ) की परीक्षा न करा पाने वाले अफसर हटाए गए, नई परीक्षा तिथि भी

माडर्न रेल कोच फैक्ट्री, रायबरेली के महाप्रबंधक एसएस कलसी ने कड़ा रुख अपनाते हुए विभागीय परीक्षा करा पाने में असफल और लापरवाह डिप्टी सीएमई मैन पॉवर एंड प्लानिंग को उनके पद से हटा दिया है। साथ ही परीक्षा की नई तिथि 25 सितंबर घोषित कर दी गई है।

गौरतलब है कि माॅर्डन रेल कोच फैक्टरी रायबरेली में रविवार को मैकेनिकल जूनियर इंजीनियर के पीक्यू पद के लिए 22 और आईक्यू के 20 पदों पर परीक्षा होनी थी।

प्रथम पाली में पीक्यू की परीक्षा के लिए 66 कर्मचारियों ने परीक्षा दी। दूसरी पाली में आईक्य पद के लिए 624 कर्मचारी बुलाए गए थे। आरोप है कि दोपहर 1:30 बजे से शाम 7:00 बजे तक यह सभी कर्मचारी परिसर में परीक्षा शुरू होने के इंतजार में बैठे रहे लेकिन उन तक प्रश्नपत्र ही नहीं पहुंचा। इसे लेकर परेशान कर्मचारियों ने परिसर में ही धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

कर्मियों ने रेलवे प्रशासन के खिलाफ मनमानी और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। आंदोलनकारी रेल कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि प्रथम श्रेणी के अफसर, जिन्हे प्रश्न पत्र तैयार करना था” वह शाम 5:00 बजे तक प्रश्नपत्र तैयार नहीं कर सके थे। घंटों हंगामा होने के बाद आरपीएफ ने कर्मचारियों को शांत कराया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.