Nationalwheels

पाक समर्थक हुर्रियत नेता की गिरफ्तारी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती

पाक समर्थक हुर्रियत नेता की गिरफ्तारी पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
पुलवामा के आत्मघाती आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान समर्थक हुर्रियत नेताओं पर कसते शिकंजे से कश्मीरी नेताओं ने बोल बिगड़ गए हैं. केंद्र सरकार ने हमले के बाद सख्ती दिखाते हुए हुर्रियत के 18 नेताओं और 160 राजनीतिज्ञों से सुरक्षा वापस ले ली. इसे लेकर पहले नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला ने आपत्ति जताई. अब पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हुर्रियत नेताओं की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं.
हुर्रियत नेताओं की गिरफ्तारी पर महबूबा मुफ्ती ने गुस्सा दिखाते हुए ट्वीट किया कि पिछले 24 घंटों में हुर्रियत नेताओं और जमात संगठन के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है. ऐसे मनमाने कदम को समझने में विफल हूं, जो केवल जम्मू-कश्मीर में मामलों को सुलझाएगी. किस कानूनी आधार के तहत उनकी गिरफ्तारी जायज है? आप सिर्फ किसी व्यक्ति को कैद कर सकते हैं, लेकिन उसके विचारों को नहीं.’
गौरतलब है कि जेकेएलएफ के चेयरमैन यासीन मलिक को पुलिस ने शुक्रवार रात को गिरफ्तार कर लिया था. श्रीनगर में विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं. पुलिस ने यासीन मलिक को कोठीबाग थाने में रखा है. कहा जा रहा है कि अनुच्छेद 35-ए पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होनी है. ऐसे में पुलिस को आशंका है कि अलगाववादी कश्मीर के माहौल को खराब कर सकते हैं. हालांकि, किसी अन्य नेता को हिरासत में लेने की खबर नहीं है. पुलवामा हमले के एक सप्ताह बाद यह कार्रवाई हुई है. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.
उमर अब्दुल्ला ने हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापसी को कहा था- घटिया कदम
हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापस लेने को ‘घटिया’ कदम करार देते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि इससे राज्य में राजनैतिक गतिविधियों पर असर पड़ेगा. अब्दुल्ला ने यह भी कहा था कि मुख्यधारा के राजनीतिक कार्यकर्ताओं एवं कार्यालय पदाधिकारियों से सुरक्षा वापस लेना एक घटिया कदम है. उन्होंने राज्यपाल से इस फैसले पर पुनर्विचार करने को कहा था. साथ ही चेतावनी भी दी थी कि वह इस मामले में कोर्ट भी जा सकते हैं.
Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *