Nationalwheels

अयोध्या पहुंचकर भाजपा को चिकोटी काट गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

अयोध्या पहुंचकर भाजपा को चिकोटी काट गए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

अयोध्याः मुख्यमंत्री व शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर रामलला के दरबार में मत्था टेकने पहुंचे थे

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
अजय कुमार सिन्हा
अयोध्याः मुख्यमंत्री व शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर रामलला के दरबार में मत्था टेकने पहुंचे थे लेकिन उन्होंने गठबंधन सरकार से धूमिल हो चुकी कट्टर हिन्दुत्व का पहचान पर मुलम्मा चढ़ाने का भरपूर प्रयास किया. कहा, डेढ़ साल में तीसरी बार अयोध्या आया हूं और बार-बार आता रहुंगा. हिन्दुत्व से जुड़े राजनीतिक सवालों पर ठाकरे ने कहा कि भाजपा हिन्दुत्ववादी नहीं बल्कि एक राजनीतिक पार्टी है.
मीडिया से बातचीत में मोदी सरकार पर तंज कसते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि डेढ़ साल में मैं तीसरी बार आया हूं. जब पहली बार आया था तो एक मांग थी कि अयोध्या में राम मंदिर बने. राम मंदिर के लिए कानून तो नहीं बना लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर के पक्ष में फैसला किया.
कहा कि जब मैं 2018-19 में आया था तो छत्रपति शिवाजी की भूमि की मिट्टी लेकर आया था. जो बात मैंने सपने में नहीं सोची थी कि मैं मुख्यमंत्री बनूंगा लेकिन बन गया. मैं डेढ़ साल पहले रामलला का दर्शन करने आया था. आज भी जा रहा हूं, प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद लेने.
उद्धव ने कहा कि अयोध्या आया हूं. मैंने पहले ही कहा था बार बार आऊंगा. डेढ़ साल में तीसरी बार यहां आया हूं और आगे भी आता रहूंगा. इच्छा थी सरयू आरती करू लेकिन कोरोना वायरस के चलते सरयू आरती नहीं कर पा रहा हूं. मैंने अपनी जनता से आह्वान किया है कि कहीं भी भीड़ इकट्ठा ना करें.
कहा कि जिस ट्रस्ट का निर्माण हुआ है उसका बैंक खाता भी खुल गया है. हमें वह दिन याद आता है जब हमारे पिता बाला साहब ने मंदिर आंदोलन का नेतृत्व किया था. मैं सरकार की ओर से नहीं, अपनी तरफ से एक करोड़ की राशि राम मंदिर निर्माण के लिए दे रहा हूं. अनुरोध है कि मेरा छोटा सा ये दान स्वीकार करें.
महाराष्ट्र के सीएम ने यूपी के सीएम योगी से अनुरोध किया कि वह अयोध्या में जमीन दें तो शिव सैनिकों के लिए एक महाराष्ट्र हाउस बनाएंगे. जब भी मैं इधर आता हूं भगवान श्रीराम की कृपा से कुछ न कुछ कामयाबी लेकर जाता हूं. उन्होंने संकेत किया कि अयोध्या से वापस होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के लिए वह नई चुनौती प्रस्तुत करने वाले हैं.

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *