National Wheels

पीएम मोदी के जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे पर आपत्ति जताने वाले पाकिस्‍तान को करारा जवाब, जानें विदेश मंत्रालय ने क्‍या कहा

पीएम मोदी के जम्‍मू-कश्‍मीर दौरे पर आपत्ति जताने वाले पाकिस्‍तान को करारा जवाब, जानें विदेश मंत्रालय ने क्‍या कहा

प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) के जम्मू-कश्मीर दौरे पर बयान देने वाले पाकिस्‍तान को भारत ने करारा जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्‍तान को प्रधानमंत्री मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। पाकिस्‍तान ने प्रधानमंत्री मोदी की ओर से चिनाब नदी पर रतले और क्वार पनबिजली परियोजनाओं के निर्माण की आधारशिला रखने पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि यह सिंधु जल संधि का ‘प्रत्यक्ष उल्लंघन’ है।

पाकिस्तान को लेकर भारत के रुख में बदलाव के मसले पर पूछे गए सवाल पर बागची ने कहा कि भारत का रुख बहुत सीधा है कि ऐसा एक माहौल होना चाहिए जिसमें आतंकवाद नहीं हो। शांतिपूर्ण माहौल में ही बातचीत हो सकती है। हमारा मुख्य मुद्दा हमेशा यही रहा है। यह हमारी जायज मांग है… कोई बदलाव नहीं है।

उल्‍लेखनीय है कि पीएम मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर थे। उन्‍होंने इस यात्रा के दौरान रतले और क्वार जलविद्युत परियोजनाओं की आधारशिला रखी थी। किश्तवाड़ में चिनाब नदी पर 850 मेगावाट की रतले और 540 मेगावाट की क्वार जलविद्युत परियोजना का निर्माण किया जाना है। इन परियोजनाओं पर क्रमश: लगभग 5,300 करोड़ रुपये और 4,500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आएगी। पीएम मोदी के दौरे से बौखलाए पाकिस्‍तान ने इसे घाटी में सामान्य स्थिति दिखाने की चाल बताया था।

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.