NationalWheels

इस वीडियो में सुनिए फानी तूफान का भयंकर शोर, दहल गया कलेजा

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
#CycloneFani उड़ीसा के समुद्र तटीय इलाकों से भयंकर शोर के साथ टकरा चुका है. सुबह करीब नौ बजे 170-200 किमी की रफ्तार से आए भयंकर तूफान और बारिश ने पुरी के तटीय इलाकों को झकझोर दिया है. बड़ी संख्या में पेड़ों और मकानों के गिरने का अंदेशा है. तटों से टकराने के दौरान तूफान की भयंकर आवाज ने दिलों को दहला दिया. नीचे दिए गए वीडियो में आप तूफान और बारिश की आवाज भी सुन सकते हैं.

पुरी में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान हवा की रफ्तार 170 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे रह सकती है. प्रशासन पहले से ही मुस्तैद है. समुद्री किनारों से करीब 11 लाख लोगों को हटा कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है. सरकारी इंतजामों और तूफान से लड़ने की तैयारियों पर खुद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पैनी नजर बनाए हुए हैं.
फानी तूफान बेहद तेजी से ओडिशा तट की ओर बढ़ रहा है. खतरनाक फानी तूफान किसी भी वक्त ओडिशा के तट से टकरा सकता है. भुवनेश्वर, गजपति, केंद्रपारा और जगतपुर सिंह इलाके में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है और समंदर में काफी ऊंची लहरें उठने लगी हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आज 170 से 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फानी तूफान पुरी के आसपास गोपालपुर और चंदबली के बीच ओडिशा तट से टकराने वाला है. प्रशासन पहले से ही मुस्तैद है.समुद्री किनारों से लोगों को हटा कर सुरक्षित जगहों पर पहुंचा दिया गया है. सरकारी इंतजामों और तूफान से लड़ने की तैयारियों पर खुद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पैनी नजर बनाए हुए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक फानी 8.30 बजे पुरी से 25 किमी की दूरी पर था.

All India Radio News

Satapada and panaspada area of brahamigiri block has been severely affected.
No loss of life reported

उधर, फानी चक्रवाती तूफान के कारण उडीसा के साथ ही बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना क्षेत्र में भी मौसम मेंं सुबह से बदलाव है. इसके पहले गुरुवार देर शाम कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश भी हुई. पूर्वी उत्तर प्रदेश में पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

NationalWheels will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.