Nationalwheels

किआ मोटर्स ने बीएस-6 तकनीक पर उतारी सेल्टोस

किआ मोटर्स ने बीएस-6 तकनीक पर उतारी सेल्टोस
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
प्रयागराज: भारत में विविध तरह के मौसम एवं सबसे चुनौतीपूर्ण मार्गों पर 20 लाख किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक सेल्टोस की टेस्टिंग के बाद कंपनी ने भारत में सेल्टोस का मास प्रोडक्शन शुरु करने की घोशणा की। किआ मोटर्स सेल्टोस का उत्पादन अनंतपुर,आंध्र प्रदेश में कंपनी की अत्याधुनिक विनिर्माण इकाई में किया जाएगा। संयंत्र में विश्व की सबसे उन्नत टेक्नाॅलाॅजी जैसे रोबोटिक्स एवं आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस उपलब्ध है।
यहां संयंत्र के अंदर 100 प्रतिशत वाटर रिसाईक्लिंग सुविधाओं के साथ पर्यावरण के लिए मित्रवत है। इस संयंत्र में पांच एकड़ क्षेत्र में प्रशिक्षण सुविधा है, जहां पर कौशल विकास के लिए ऑटोमोबाइल्स में बेसिक टेक्निकल कोर्स (बीटीसी) कराया जाता है, ताकि संयंत्र के कारखाने में एंट्री-लेवल की नौकरी के लिए आवष्यक कौशल प्रदान किया जा सके।
कंपनी ने कहा है कि वह सेल्टोस लाॅन्च से ही बीएस6 का अनुपालन करेगी। इसमें ब्रांड-न्यू एवं अत्यधिक प्रभावषाली थर्ड जनरेशन का स्मार्टस्ट्रीम इंजन है, जो तीन वैरिएंट: 1.5 पेट्रोल, 1.5 डीज़ल और श्रेणी के प्रथम 1.4 टर्बो पेट्रोल के साथ आता है। यह परफाॅर्मेंस एवं एफिशियंसी का बेहतरीन संतुलन प्रस्तुत करता है। यह मिड एसयूवी3 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों – 7डीसीटी, आईवीटी और 6एटी में तथा 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन में आ रही है, जो ग्राहकों को उनकी जरूरतों एवं ड्राईविंग स्टाईल के अनुरूप अनेक इंजन व गियरबाॅक्स विकल्प प्रदान करती है।
पहली किआ सेल्टोस असेंबली लाईन से भारत में रिपब्लिक ऑफ साउथ कोरिया के राजदूत शिन-बोंग-किल और कूख्यूं शिम मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, किआ मोटर्स इंडिया  द्वारा राज्य सरकार एवं किआ मोटर्स इंडिया के अन्य गणमान्य लोगों के बीच प्रस्तुत की गई। मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ कूख्यूं शिम ने कहा, ‘‘सेल्टोस की पहली कार प्रस्तुत करने का क्षण हम सभी के लिए बहुत भावनात्मक है। यह खासकर प्लांट के हर कर्मचारी के लिए यादगार क्षण है, जिन्होंने भारत में किआ मोटर्स के भविश्य के निर्माण के लिए अथक प्रयास किया।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *