Nationalwheels

सभी जिलों में बनें एल-2 एवं एल-3 के कोविड अस्पताल- सीएम योगी

सभी जिलों में बनें एल-2 एवं एल-3 के कोविड अस्पताल- सीएम योगी
मुख्यमंत्री @myogiadityanath ने कहा है कि @UPGovt के लिए प्रत्येक व्यक्ति का जीवन महत्वपूर्ण है। प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा के लिए कहीं भी उपचार, दवा आदि आवश्यक संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
मुख्यमंत्री @myogiadityanath ने कहा कि प्रदेश के हर जनपद में एल-2 एवं एल-3 के कोविड अस्पताल स्थापित कर उसमें वेन्टीलेटर सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। वर्तमान में प्रदेश में 500 से अधिक लेवल-1, 77 लेवल-2 एवं 26 लेवल-3 के कोविड अस्पताल संचालित हैं।
CM @myogiadityanath ने गोरखपुर जिला प्रशासन को निर्देशित किया है कि 100 बेड के टी.बी. चिकित्सालय में भी 100 बेड का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाया जाए। इस अस्पताल में लेवल-2 एवं लेवल-3 की सुविधाएं प्रदान की जाएं। अस्पताल संचालन के लिए मैन पॉवर की ट्रेनिंग भी कराई जाए।
बी.आर.डी. मेडिकल काॅलेज, पूर्वी उ.प्र.,बिहार,नेपाल के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराता है। यहां 200 बेड का कोविड अस्पताल संचालित है। इसके अतिरिक्त बाल चिकित्सा संस्थान के भवन में भी 300 बेड का नया कोविड अस्पताल बनाने के निर्देश दिए गए हैं।
इसके लिए किसी भी संसाधन की कमी न होने दी जायेगी। इस अस्पताल के बन जाने से देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज आदि जनपदों के निवासियों को और भी बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।
मुख्यमंत्री @myogiadityanath ने कहा कि प्रत्येक जनपद में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कन्ट्रोल सेंटर की स्थापना की गई है। राज्य में प्रतिदिन कोविड-19 की एक लाख से अधिक जांचें की जा रही हैं। प्रदेश में कोविड मरीजों के लिए 01 लाख 51 हजार से अधिक बेड उपलब्ध हैं।
कोविड-19 से बचाव के लिए सतर्कता अत्यन्त आवश्यक है। वर्तमान में अनलाॅक अवधि में ट्रेनें संचालित की जा रही हैं। घरेलू उड़ानें भी प्रारम्भ हैं। इसके दृष्टिगत डोर-टू-डोर सर्वे एवं काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए पूरे प्रदेश में 70 हजार से अधिक टीमें बनाई गई हैं।
@myogiadityanath ने कहा कि PM @narendramodi के मार्गदर्शन में कोविड-19 के नियंत्रण के लिए बनाई गई कार्ययोजना का राज्य में अक्षरशः पालन किया जा रहा है। इससे देश की सबसे बड़ी आबादी का प्रदेश होने के बावजूद राज्य में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में सफलता मिली है।
मुख्यमंत्री @myogiadityanath ने बुधवार बी.आर.डी. मेडिकल काॅलेज, गोरखपुर में निर्माणाधीन 500 शैय्या वाले सुपर स्पेशियलिटी बाल रोग चिकित्सा संस्थान का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने 30 अगस्त, 2020 तक इस संस्थान का कार्य पूर्ण करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *