Nationalwheels

कल के IPL Match परिणाम की मुख्य विशेषताएं: जानिए 1 अप्रैल को किसने KXIP बनाम DC मैच जीता

कल के IPL Match परिणाम की मुख्य विशेषताएं: जानिए 1 अप्रैल को किसने KXIP बनाम DC मैच जीता
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 संस्करण के मैच 13 में, किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने सोमवार को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में दिल्ली की राजधानियों (DC) की मेजबानी की।
चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 संस्करण के मैच 13 में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने सीजन के अपने दूसरे घरेलू खेल की मेजबानी की, जिसमें उन्होंने सोमवार शाम (1 अप्रैल) को दिल्ली की राजधानी (डीसी) में प्रवेश किया। KXIP, मोहाली के IS Bindra स्टेडियम में DC के शीर्ष पर प्रबल हुआ, क्योंकि एक मंच पर 3 के लिए 144 होने के बाद आगंतुक 167 का पीछा करने में असफल रहे। सैम क्यूरन की हैट्रिक और 10 गेंद की गेंद ने एक उत्साही KXIP के सौदे को सील कर दिया।
इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब बनाम दिल्ली राजधानियों के मैच के मुख्य अंश इस प्रकार हैं:
1) पहले गेंदबाजी करने का चुनाव, डीसी आश्चर्यचकित थे क्योंकि KXIP ने केएल राहुल और सैम कुरेन के साथ ओपनिंग की। क्रिस गेल की अनुपस्थिति में, मेजबान प्रयोग करते दिखे। हालाँकि, राहुल ने काम नहीं किया क्योंकि राहुल 15 रन बनाकर आउट हुए। करन ने पीछा किया लेकिन उनकी 10 गेंदों में 20 रन की पारी ने बल्लेबाजी पक्ष को कुछ गति दी। उनका कवर ड्राइव देखने के लिए एक इलाज था और संदीप लामिछाने को lbw फंसने से पहले एक अधिकतम के लिए ले गया।
2) नंबर 4 पर, विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज खान अपनी नई फ्रेंचाइजी के लिए एक और महत्वपूर्ण पारी के लिए तैयार दिखे। उन्होंने 29 गेंदों की बेहतरीन 39 रनों की पारी खेली जिसमें छह चौके शामिल थे। हालाँकि, यह उनका स्कूप शॉट था जिसने अधिक से अधिक वाहवाही बटोरी। अवेश खान की बैक-ऑफ-ए-लेंथ डिलीवरी पर, बल्लेबाज ने अपने घुटनों पर जाकर कीपर के सिर पर लॉन्ग-स्टॉप बाड़ के ऊपर एक अनोखा स्कूप शॉट खेला। उनके अभिनव शॉट ने निश्चित रूप से कप्तान रविचंद्रन अश्विन को चौंका दिया।
3) नेपाल की सनसनी संदीप लामिछाने को डीसी के लिए एक और खेल मिला। उन्होंने केवल 27 रन देकर एक बार फिर अपनी काबिलियत साबित की और दो अहम विकेट लिए। सबसे पहले, उसने कर्रन को हटा दिया, सीधे अधिकतम हिट करने के बाद। 18 वर्षीय ने अंग्रेज को पिछले पैर पर पकड़ा और उसे lbw में फंसा लिया। इसके अलावा, उन्होंने एक प्रभावशाली स्पेल को समाप्त करने से पहले सरफराज से एक मोटी बढ़त हासिल की।
4) पार्क में कप्तान अश्विन की शाम थी। धाकड़ स्पिनर ने पृथ्वी शॉ को छक्के की पहली गेंद पर एक बाहरी छोर से धोखा दिया। अपने पिछले मुकाबले में 99 से, नौजवान एक बतख के लिए गिर गया। जबकि डीसी ने अपने विकेट से बरामद किया, अश्विन ने एक बार फिर से मारा जब आगंतुकों ने अपनी नाक आगे रखी थी। 32 वर्षीय फखर जमान शिखर धवन (30) के रूप में बाएं हाथ के पैरों की गति की कमी से जूझ रहे थे क्योंकि गेंद फिर से घूम रही थी। कप्तान के लिए केक पर लगी आइसिंग उनके कुशल थ्रो के साथ क्रिस हैरिस को भेजने के लिए आई। 0 के लिए।
मैच के अंतिम क्षणों तक, KXIP में डीसी के चेज के दौरान शिष्टाचार अश्विन की भागीदारी थी।
5) मॉरिस के रन-आउट से पहले, डीसी अच्छा चल रहा था। ऋषभ पंत और कॉलिन इनग्राम टीम को आसान जीत तक ले जाने के लिए तैयार थे। दोनों ने गणनात्मक जोखिमों के साथ 62-रन स्टैंड जोड़ा और उनकी समझ में समीकरण अच्छी तरह से था। इनग्राम आक्रामक मूड में था जबकि पंत ने अपने शॉट्स भी खेले। दोनों के गिरने से पहले, DC को जीत के लिए आवश्यक 23 में से 3 के लिए 144 थे।
6) यह डीसी के लिए महाकाव्य अनुपात का एक पतन था। 3 के लिए 144 पर एक स्तर पर मंडरा रहा था, डीसी कुछ ओवरों के साथ खेल को समाप्त करने के लिए निश्चित रूप से समाप्त हो गया था। हालाँकि, जैसे ही उन्होंने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को ‘लगभग’ खेल दिलाया, उन्होंने फिर दबाव में आकर सुसाइड कर लिया। नतीजतन, राजधानी फ्रेंचाइजी ने 17 रनों के अंतराल में 8 रन पर अंतिम 7 विकेट खो दिए। ओफ़्फ़!
7) जबकि डीसी बल्लेबाज सिर्फ दबाव से नहीं बच पाए, जब पीछा तेज हुआ, तो KXIP अनुशासित थे और उन्होंने अंत तक हार नहीं मानी। अश्विन ने कर्रन और मोहम्मद शमी के ओवरों को बचाया जो दबाव बढ़ने पर निर्णायक साबित हुआ। KXIP का नेतृत्व क्यूरन ने किया था, जो अपने यॉर्कर्स और फुल-लेंथ डिलीवरी के साथ खेल-कूद के रंग को एकल रूप से बदलने के लिए हाजिर थे। डीसी के दुख ने अंग्रेज की हैट-ट्रिक को जन्म दिया; चल रहे सीजन की पहली।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *