Nationalwheels

#JioPhone को टक्कर देने आया नोकिया8110 केला फोन, ह्वाट्सअप को करेगा सपोर्ट

#JioPhone को टक्कर देने आया नोकिया8110 केला फोन, ह्वाट्सअप को करेगा सपोर्ट
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
JioPhone और JioPhone 2 को टक्कर देने के लिए नोकिया8110 4जी केला फोन भारतीय बाजार में पहुंच गया है. नोकिया का यह फोन भी जियो फोन की तरह ह्वाट्सअप सपोर्ट करेगा.
मंगलवार को एचएमडी ग्लोबल ने घोषणा की कि नोकिया 8110 4जी केला फोन को अब भारत में व्हाट्सएप सपोर्ट मिलेगा. नोकिया 8110 4 जी को वापस लाने के लिए भारत में पिछले साल अक्टूबर में 5,999 रुपये में लॉन्च किया गया था, जो कि Xiaomi Redmi 6A के समान है. फीचर फोन दिन-ब-दिन और स्मार्ट होते जा रहे हैं. एचएमडी ग्लोबल ने जानकारी दी है कि नोकिया 8110 4जी उपयोगकर्ता अब नोकिया स्टोर से व्हाट्सएप डाउनलोड कर पाएंगे.
JioPhone और JioPhone2 की तरह ही Nokia 8110 4G भी KaiOS सॉफ्टवेयर पर चलता है. फीचर फोन व्हाट्सएप सपोर्ट के साथ लॉन्च नहीं हुआ था, लेकिन फोन के आधिकारिक होने के तुरंत बाद कंपनी ने जल्द ही हैंडसेट में व्हाट्सएप सपोर्ट लाने की घोषणा की थी. मंगलवार को फिनलैंड स्थित कंपनी ने घोषणा की है कि भारतीय दुनिया के उन पहले लोगों में होंगे जो नोकिया 8110 4 जी केला फोन पर व्हाट्सएप का उपयोग कर सकेंगे.
भारत में HMD ग्लोबल के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री हेड (इंडिया) के वाइस प्रेसिडेंट अजय मेहता ने कहा, “हम बहुत खुश हैं कि भारत में हमारे प्रशंसकों को नोकिया 8110 दुनिया में कहीं भी सबसे पहले व्हाट्सएप मिलेगा.” नोकिया 8110 ‘ओरिजिनल’ के लिए एक फोन है और उम्मीद है कि स्टाइल को जोड़ने के साथ, नोकिया 8110 पर पहले से मौजूद सुविधाओं के साथ व्हाट्सएप का नया जोड़ इसे हमारे प्रशंसकों के लिए आदर्श विकल्प बना देगा.” नोकिया 8110 4जी भारत में 5,999 रुपये में उपलब्ध है. यह दो रंगों में उपलब्ध है – केला पीला और पारंपरिक काला.
इच्छुक खरीदार ऑफ़लाइन और ऑनलाइन नोकिया पार्टनर खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से फोन प्राप्त कर सकते हैं. केला फोन नोकिया के ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध है. नोकिया 8110 4जी 2.45-इंच क्यूवीजीए डिस्प्ले के साथ पैक किया गया है जो 240×320 पिक्सल का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है. फीचर फोन भी दोहरे सिम (माइक्रो+नैनो) का समर्थन करता है. हार्डवेयर के मोर्चे पर नोकिया 8810 4जी एक 1.1 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 205 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें 512MB एलपीडीडीआर 3 रैम और 4जीबी स्टोरेज है. हैंडसेट के स्टोरेज स्पेस का विस्तार करने के लिए फोन में एक माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी है.
नोकिया 8110 4जी में पीछे की तरफ एक कैमरा भी शामिल है लेकिन फ्रंट कैमरा नहीं है. फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 2-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. फोन 1,500mAh की बैटरी है. कंपनी का दावा है कि 9.32 घंटे तक का टॉक-टाइम और 25 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *