Nationalwheels

IPL 2019: MI के कप्तान रोहित शर्मा ने SRH के खिलाफ सुपर ओवर जीत के लिए स्पिनरों को दिया श्रेय

IPL 2019: MI के कप्तान रोहित शर्मा ने SRH के खिलाफ सुपर ओवर जीत के लिए स्पिनरों को दिया श्रेय
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने स्पिनरों राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या को गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक ओवर जीत के लिए श्रेय दिया। इस जीत ने MI को प्लेऑफ़ बर्थ को सील करने में मदद की और वे IPL पॉइंट्स टेबल में भी नंबर 2 पर पहुंच गए।
हैदराबाद की जीत के बाद 163 रनों का पीछा करते हुए मैच टाई में समाप्त हो गया था, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 47 गेंद की अपनी पारी में पांडे ने नाबाद रहते हुए छह विकेट पर 162 रन बनाए।
ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट में पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक अपने 69 रनों के साथ तीन बार के चैंपियन 162-5 के मार्गदर्शन में मुंबई के लिए खड़े हुए।
पेसमैन जसप्रीत बुमराह ने अपने चार ओवरों में 2-31 के आंकड़े लौटाए और हैदराबाद को सुपर ओवर में सिर्फ आठ रन पर रोक दिया। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।
लेकिन MI के कप्तान रोहित शर्मा ने माना कि मैच का टर्निंग पॉइंट स्पिनर क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर द्वारा फेंका गया आठ ओवर था।
“यह जानकर अच्छा लगता है कि अब हम शीर्ष चार में शामिल हैं। मुझे लगता है कि खेल बदलने का क्षण स्पिन के आठ ओवर था। उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और उन बल्लेबाजों को शामिल किया जो उस स्तर पर बहुत महत्वपूर्ण थे, ”रोहित ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।
सनराइजर्स ने राइटमैन साहा (15 गेंदों पर 25 रन) और मार्टिन गप्टिल (11 रन पर 15 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। लेकिन साहा को बुमराह ने वापस भेज दिया। MI स्पिनरों ने इसके बाद रनों के प्रवाह को रोकने में मदद की।
राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या ने अपने 8 ओवरों में 2 विकेट खोकर 43 रन बनाए। राहुल चाहर ने 5.25 की इकॉनमी से 4 ओवरों में 21 रन देकर मैच का सबसे किफायती शतक पूरा किया। चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर मैच में 10 डॉट बॉल फेंकी।
दूसरी ओर क्रुणाल पांड्या ने मैच में सिर्फ 1 चौका लगाया, सबसे कम चौके
मैच में एक गेंदबाज द्वारा स्वीकार किया गया। अपने 4 ओवरों में 2 विकेट चटकाकर 5.50 की इकॉनमी से 22 रन दिए, मैच में 2 सबसे ज्यादा किफायती स्पैल।
रोहित ने जसप्रीत बुमराह की काफी प्रशंसा की, जिन्होंने डेथ ओवरों में अपनी नर्वस पकड़ रखी और शानदार सुपर ओवर भी फेंका, जिसमें SRH को 8 रन पर रोक दिया।
उन्होंने कहा, ‘वह (बुमराह) हमारे लिए शानदार रहे और वह हर खेल में सुधार करते रहे और वह सफलता के भूखे हैं। वह वहां बाहर रहना चाहता है और खुद को व्यक्त करना चाहता है और वह समझता है कि वह हमारे लिए एक प्रमुख गेंदबाज है। उन्होंने अहम ओवरों में और साथ ही सुपर ओवर में भी नर्व को पकड़ रखा था।
शर्मा ने अपने विकेटकीपर बल्लेबाज के बारे में कहा, ” क्विनी (क्विंटन) हमारे लिए वास्तव में अच्छा रहा है, लेकिन हमें अन्य बल्लेबाजों से मदद की जरूरत है। ” उन्होंने 13 मैचों में 462 रन बनाए।
हार्दिक पांड्या सुपर ओवर में मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड के साथ बल्लेबाजी करने आए और पहली ही गेंद पर लेग स्पिनर राशिद खान को छक्का लगाया।
इसके बाद उन्होंने सिंगल लिया और पोलार्ड ने तीसरी डिलीवरी पर जीत पूरी कर ली क्योंकि मुंबई प्ले-ऑफ के लिए टेबल-टॉपर्स चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल में शामिल हो गई।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *