Nationalwheels

IPL 2019: 8 रन, 7 विकेट: घरेलू स्तर पर दिल्ली कैपिटल का प्रदर्शन अप्रैल फूल शरारत जैसा लगता है

IPL 2019: 8 रन, 7 विकेट: घरेलू स्तर पर दिल्ली कैपिटल का प्रदर्शन अप्रैल फूल शरारत जैसा लगता है
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
उनके पहले मैच में मैनकडिंग की घटना पर पंक्ति को इससे कोई लेना-देना है या नहीं, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब मैदान पर एक प्रेरणादायक उपस्थिति रही है।
ऋषभ पंत को मोहम्मद शमी के खिलाफ 21 गेंदों में सात विकेट के साथ 23 रन की जरूरत है। उन्होंने सिर्फ एक चकाचौंध को आसान दिखने के लिए एक लंबे चौड़े ओवर में भारत के स्पीडस्टर को जमा किया था। बस गेंद को आगे से अंतराल में धकेलने से काम ख़त्म हो जाता, ख़ासकर कॉलिन इंग्राम के साथ दूसरे छोर पर महान बंदूकें।
पंत के स्टंप को ध्वस्त कर दिया गया था, लेकिन आगंतुक अभी भी 167 के अपने पीछा में ट्रैक पर थे। तब क्रिस मॉरिस ने गेंद को सीधे मिड-ऑफ पर मारा और एक गैर-मौजूद एकल के लिए भाग गया, केवल आर अश्विन ने स्टंप को नीचे फेंक दिया।
किंग्स इलेवन को अब वास्तविक विश्वास था जब वे प्रतियोगिता से कुछ समय पहले बाहर हुए थे। जब कैपिटल ने शानदार आत्म-विनाश किया था, तब धूल जम गई, मेजबानों ने चार मैचों में अपनी तीसरी जीत सीम क्यूरन के साथ खेल खत्म करने के लिए हैट-ट्रिक ली, जो केवल 2.2 ओवर में 4/11 के आंकड़े के साथ समाप्त हुई। जिस गेंदबाज ने कैपिटल को निशाना बनाने का लक्ष्य रखा था, वह अपने पतन के बारे में लाया। उन्होंने 17 गेंदों में आठ रन के लिए सात विकेट गंवा दिए थे, न कि प्रखरता से।
हनुमा विहारी अपने बड़े हिट के लिए नहीं जानी जाती हैं, और मृत्यु के समय पांच गेंदों में दो रन की उनकी पारी देखने में छोटी और कठिन थी। यह अपनी टीम को घर ले जाने के लिए इनग्राम पर गिर गया। उन्होंने कर्रन की एक ऑफ-ड्राइव ड्राइव के साथ काफी अच्छी तरह से जुड़ा हुआ था, लेकिन इसे सीधे सीमा पर क्षेत्ररक्षक को मारा।
कैपिटल ने पृथ्वी शॉ का पीछा करते हुए पहली ही गेंद पर आर अश्विन के फ्लोटर को पीछे छोड़ दिया था। उनके पहले मैच में मैनकडिंग की घटना पर पंक्ति को इससे कोई लेना-देना है या नहीं, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब मैदान पर एक प्रेरणादायक उपस्थिति रही है। बाद में वह बेहोश हुए शिखर धवन को एक गेंद के साथ फँसाने के लिए वापस लौटे, जो पिचिंग के बाद जल्दबाज़ी में थी और पैड को हिट करने से पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज़ अपना बल्ला नीचे ला सकते थे।
लेकिन लक्ष्य कभी भी दिल्ली की पहुंच से बाहर नहीं दिख रहा था, श्रेयस अय्यर ने अंत तक स्थिति को देखते हुए बड़े शॉट खेले। आगंतुकों को बार-बार प्रति ओवर कम से कम एक सीमा मिली, और यह एक चरण में पहुंच गया जब वे किसी भी जोखिम के बिना जरूरतमंदों को ले सकते थे।
लेकिन आधुनिक टी 20 क्रिकेटर का डीएनए उसे अपने भीतर खेलने की अनुमति नहीं देता है। या वे इसे एकल में करने में असमर्थ हैं। ऐसा नहीं है कि हर टीम के पास पुछल्ले बल्लेबाज़ हैं। विशेषज्ञों को स्वयं काम पूरा करने के लिए इसे एक बिंदु बनाने की आवश्यकता है। एमएस धोनी से कुछ सीखें।
दिल्ली के राजधानियों ने क्रिस गेल पर अपना होमवर्क किया हो सकता है, लेकिन क्यूरन पर आउट-ऑफ-सिलेबस प्रश्न ने उन्हें थोड़ी देर के लिए रोक दिया। बाएं हाथ के अंग्रेज ने अवेश खान के लिए एक विशेष पसंद प्रदर्शित की, युवा खिलाड़ी ने उन्हें अपने पहले ओवर में ऑफ स्टंप के बाहर खिलाया।
मॉरिस ने पहले केएल राहुल को धमकी दी थी कि ओपनर को ऑफ साइड में थोड़ी देर के लिए परेशान करने के बाद केएल राहुल ने धमकी दी थी। और क्यूरन एक फ्लायर के साथ उतरने के साथ, कैपिटल्स के कप्तान अय्यर ने नेपाली लेग स्पिनर संदीप लामिछाने की ओर रुख किया। किशोर ने छक्का मारा, लेकिन क्यूरन को स्किडर के साथ पिन किया।
समय और फिर से, अय्यर ने मेजबान टीम को वापस खींचने के लिए अपने निपटान में विदेशी गेंदबाजी की दौलत हासिल की। कगिसो रबाडा शनिवार रात को आंद्रे रसेल को पटखनी देने के बाद से उच्च स्तर पर हैं, और सरफराज खान और डेविड मिलर के 180 और उससे आगे ले जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के दो खिलाड़ियों ने किंग्स इलेवन को पीछे खींच लिया। मेजबान टीम बिना किसी समय के 137/4 से 156/9 तक गिर गई, जब उन्हें दूसरी दिशा में जाना चाहिए था। लेकिन यह शाम का सबसे शानदार पतन नहीं था, न कि लंबे शॉट द्वारा।
समझाया: PSLV-C45 क्या खास बनाता है
स्लाइड की शुरुआत तब हुई जब लैमिचाने ने खान को उड़ान में हराया और पंत को एक बढ़त दी। फिर, मिलर को प्रोटिया डींग मारने के अधिकारों के लिए मॉरिस की धीमी गेंद पर लोमड़ी की तरह लपका गया।
टीम में बदलाव के साथ किंग्स इलेवन के पास न तो पर्याप्त बल्लेबाजी की क्षमता है और न ही गेंदबाजी की ताकत, इसने केवल मनदीप सिंह को ही पीछे छोड़ा।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *