Nationalwheels

#MahboobaMufti तक पहुंची जम्मू एवं कश्मीर बैंक में फर्जीवाड़े की जांच, एसीबी ने पूछे सवाल

#MahboobaMufti तक पहुंची जम्मू एवं कश्मीर बैंक में फर्जीवाड़े की जांच, एसीबी ने पूछे सवाल
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
जम्मू एवं कश्मीर बैंक के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक परवेज अहमद के कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार की जांच की आंच पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती तक पहुंच गई है. एंटी करप्शन ब्यूरो ने इसे लेकर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती से सवाल पूछे हैं. ब्यूरो महबूबा मुफ्ती से जानना चाह रहा है कि बैंक के पूर्व अध्यक्ष के कार्यकाल में राजनेताओं की सिफारिशों पर हुई हुई नियुक्तियों में उनके कितने लोग शामिल हैं.
जम्मू एवं कश्मीर बैंक के पूर्व अध्यक्ष परवेज अहमद को भ्रष्टाचार के आरोपों में हटाया जा चुका है. उनके खिलाफ आयकर विभाग, प्रवर्तन निदेशालय और एंटी करप्शन ब्यूरो जांच कर रहा है. आरोप है कि परवेज अहमद के कार्यकाल में बड़ी संख्या में बैंक में हुई नियुक्तियों में राजनेताओं के सिफारिशी लोग शामिल हैं. परवेज को सिफारिशी चिट्ठियां लिखने वालों में कश्मीर की लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां शामिल हैं. इसमें पीडीपी और नेशनल कॉफ्रेंस के नेताओं के नाम भी शामने आए हैं. सिफारिशों का लाभ पाने वालों में कट्टरपंथी जमीयतुल इस्लामी और हुर्रियत कांफ्रेंस जैसे दूसरे संगठनों के नाम भी बताए जा रहे हैं.

कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए के खिलाफ महबूबा मुफ्ती ने आक्रामक तेवर दिखाए थे. इसके बाद भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया था कि महबूबा मुफ्ती की परेशानी धारा 370 नहीं है. वह जम्मू एवं कश्मीर बैंक में हुई धांधली और सिफारिशी नौकरियों की जांच में अपना नाम आने की आशंका से डरी हुई हैं.  न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार कश्मीर की एसीबी ने श्रीनगर महबूबा मुफ्ती को पत्र लिखा है. इसमें कहा गया है कि कुछ मंत्रियों की सिफारिश पर अध्यक्ष जम्मू-कश्मीर बैंक द्वारा कुछ नियुक्तियां की गई हैं. क्या जम्मू-कश्मीर बैंक में नियुक्तियों के लिए इस तरह के संदर्भों को आपका समर्थन था?’
फिलहाल, एंटी करप्शन ब्यूरो के पत्र से महबूबा मुफ्ती के तेवर और तल्ख हो सकते हैं. कश्मीर में भारी संख्या में भेजी गई फोर्स को लेकर भी वह लगातार सवाल उठा रही हैं. एक दिन पहले ही यह खबर भी आ चुकी है कि नेशनल कांफ्रेंस के संरक्षक फारुख अब्दुल्ला अपने बेटे उमर अब्दुल्ला के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *