Nationalwheels

भारतीय सेना ने #PoK में आतंकी शिविरों पर किया हमला, करारे हमले में 4-5 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

भारतीय सेना ने #PoK में आतंकी शिविरों पर किया हमला, करारे हमले में 4-5 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों की फिराक में बैठे आतंकियों और उनकी घुसपैठ करा रहे पाकिस्तानी सैनिकों पर भारतीय सेना ने करारा प्रहार किया है. खबरों के अनुसार रविवार की सुबह शुरू हुए भारतीय सेना के हमलों में करीब 4-5 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई है. करीब इतने ही पाकिस्तानी सैनिक घायल भी बताए जा रहे हैं. नीलम घाटी में सेना के हमले में कई आतंकी शिविरों के भी तबाह होने की सूचनाएं हैं. कहा जा रहा है कि भारतीय सैनिकों ने पीओके में अंदर घुसकर आतंकी शिविरों को तबाह किया है. सेना की इस कार्रवाई में करीब दर्जनभर आतंकी शिविरों को ध्वस्त किए जाने की खबरें हैं.
एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार तंगधार सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की अकारण फायरिंग के जवाब में भारतीय सेना ने पलटवार किया है. भारतीय सेना के हमले के कारण पाकिस्तानी सेना की अग्रिम चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा है. इसमें कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबरें मिल रही हैं. साथ ही भारतीय सेना ने एलओसी के निकट पाक अधिकृत कश्मीर में बनाए गए आतंकी शिविरों को भी रॉकेट और भारी तोपखाने का इस्तेमाल कर उड़ा दिया है. फिलहाल, दोनों तरफ से भारी फायरिंग की सूचनाएं भी हैं.

सूत्रों ने बताया कि नीलम घाटी (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में चार आतंकी लॉन्च पैड लक्षित / नष्ट कर दिए गए हैं, जो घातक हैं. भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के अंदर स्थित आतंकवादी शिविरों पर तंगधार सेक्टर के सामने हमले शुरू कर दिए हैं.
रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सेना ने खुफिया रिपोर्ट के आधार पर पीओके स्थित आतंकी शिविरों को नष्ट करने के लिए आर्टिलरी फायर का इस्तेमाल किया. पीओके सीमा के करीब से भारी गनों का इस्तेमाल किया गया है. आतंकी शिविरों को नष्ट किए जाने की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सेना के इस हमले में आतंकियों की कमर टूट सकती है. दरअसल, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म किए जाने के बाद पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशों में लगा हुआ था. पिछले कुछ दिनों से सेना को रिपोर्ट मिल रही थी कि सीमा के करीब करीब 250 आतंकी इकट्ठा हैं. ऐसे में यह हमला काफी कारगर हो सकता है.
इसके पहले पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों की कश्मीर घाटी में घुसपैठ कराने के लिए तंगधार घाटी में भारी फायरिंग की. पाकिस्तानी सेना की अचानक की गई इस गोलाबारी में भारतीय सेना के दो जवाब शहीद हो गए. एक नागरिक की भी मौत हो गई. पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में 3 अन्य घायल हो गए. 1 घर और 1 चावल का गोदाम पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. 2 कारें क्षतिग्रस्त हो गईं और 19 गाय और भेड़ के साथ 2 गौ आश्रय भी नष्ट हो गए. भारतीय सेना ने इस घटना के बाद पलटवार किया है.

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *