Nationalwheels

#IndiaElections2019 दुनिया की सबसे छोटी महिला ने महाराष्ट्र में किया मतदान

#IndiaElections2019 दुनिया की सबसे छोटी महिला ने महाराष्ट्र में किया मतदान
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान चल रहा है. उत्तराखंड मे अपराह्न दो बजे तक 41 फीसदी मतों के पड़ने की सूचना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दिल्ली से सटे आठ लोकसभा क्षेत्रों में भी मतदान चल रहा है. मतदान के लिए लोग सुबह से ही कतार लगाकर वोट डाल रहे हैं. कई जगहों पर मतदान को लेकर छिटपुट विवाद भी सामने आए हैं.
महाराष्ट्र में दुनिया की सबसे छोटी जीवित महिला, ज्योति आमगे ने नागपुर में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. नोएडा के एक मतदान केंद्र के आसपास नमो फूड बंटने को लेकर विपक्षी कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया. बाद में कलक्ट्रेट ने कहा कि नमो फूड नोएडा में 10 साल पुराना ब्रांड है. इससे चुनाव का कोई लेनादेना नहीं है.

उत्तराखंड में पतंजलि योग पीठ के योगगुरू बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने कतार में लगकर हरिद्वार में मतदान किया. उनके सुरक्षा कर्मियों के कारण लोगों को थोड़ा आगे-पीछे होना पड़ा.
दक्षिण भारत में हैदराबाद की बहुतचर्चित सीट पर भी मतदान हो रहा है. इस सीट पर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी भी लड़ रहे हैं. हैदराबाद के नानकरामगुडा के गचीबोवली क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर टॉलीवुड अभिनेता नागा चैतन्य और सामंथा ने संयुक्त रूप से मतदान किया.

उधर, रायबरेली में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने रोड शो निकालकर नामांकन फाइल किया है. उनके साथ रोड शो में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए. उधर अमेठी कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ भाजपा उम्मीदवार स्मृति जुबिन ईरानी ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. उनके रोड शो में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *