Nationalwheels

मुंबई में भारत ने आस्ट्रेलिया से हिसाब किया बराबर, 36 रनों से हराया

मुंबई में भारत ने आस्ट्रेलिया से हिसाब किया बराबर, 36 रनों से हराया

तीन एक दिवसयी मैचोंं की सीरीज के दूसरे मैच में भारत में आस्ट्रेलिया को 36 रनों से पराजित कर दिया है

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
तीन एक दिवसयी मैचोंं की सीरीज के दूसरे मैच में भारत में आस्ट्रेलिया को 36 रनों से पराजित कर दिया है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  50 ओवर में 340 रन बनाए थे.  जवाब में उतरी आस्ट्रेलिया की टीम 39.1 ओवर में 306 रन आल आउट हो गई. भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी ने 3 विकेट झटके. कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और नवदीप सैनी ने दो-दो विकेट के साथ कसी गेंदबाजी कर जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट झटका. आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों में स्टीव स्मिथ ने 109 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 98 रन बनाया. उन्हें कुलदीप यादव ने कैच आउट कराया.
आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में डेविड वार्नर ने 15, एरोन फिंच 33, मार्नस ने 46, एलेक्स ग्रे 18, टर्नर 13, मिचेल स्टार्क ने 6 और रिचर्डसन ने 11 गेंदों में 24 ताबड़तोड़ 24 रन बनाए. पैट कमिंस खाता भी नहीं खोल सके. टर्नर और कमिंस के विकेट शमी ने लगातार दो गेंदों में झटके.
भारतीय बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा ने 44, शिखर धवन 96, विराट कोहली 78, केएल राहुल 80, श्रेयस अय्यर 7, मनीष पांडे दो और रवींद्र जडेजा 20 रन बनाए. मोहम्मद शमी 1 रन बनाकर जडेजा के साथ नॉट आउट लौटे.
आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में एडेम जंपा 3 विकेट लेकर सफसे सफल रहे. रिचर्डसन ने 2 विकेट लिए. अन्य गेंदबाज खाता नहीं खोल सके. भारतीय बल्सेबाजों ने आस्ट्रेलिया के सभी गेंदबाजों की ठुकाई की. इसके साथ ही अब सीरीज 1-1 से बराबर है. अंतिम मैच 21 जनवरी को बंगलुरू में होना है.

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *