National Wheels

IND vs WI 2022: भारत ने चौथे T20 मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हराया, सीरीज की अपने नाम


IND vs WI Florida T20: भारत ने चौथे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 59 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने 5 टी20 मैचों की सीरीज अपने नाम कर लिया है. दरअसल, इस सीरीज के 4 मैचों के बाद भारतीय टीम 3-1 से आगे है. वहीं, सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना बाकी है. यह मैच फ्लोरिडा में खेला गया था, सीरीज का आखिरी मैच भी फ्लोरिडा में खेला जाएगा.

भारतीय टीम ने 20 ओवर में बनाए 191 रन

वहीं, इस मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन बनाए. भारत के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 33, सूर्यकुमार यादव ने 24 और संजू सैमसन ने 30 रनों का योगदान दिया. वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैकॉय और अल्जारी जोसेफ ने 2-2 विकेट झटके. इसके अलावा अकील हौसेन को 1 कामयाबी मिली.

सस्ते में सिमटी मेजबान टीम

भारत के 191 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 19.1 ओवर में 132 रनों पर सिमट गई. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान निकोलस पूरन और रोवमन पॉवेल ने 24-24 रनों का योगदान दिया. वहीं, बाकी के बल्लेबाज भी खास कमाल नहीं कर सके. नतीजतन, मेजबान टीम को 59 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए अर्शदीप सिंह सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्होंने 3.1 ओवर में 12 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया. जबकि इसके अलावा आवेश खान, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को 2-2 कामयाबी मिली.

ये भी पढ़ें-

Ravi Dahiya Wins Gold: बर्मिंघम में रवि दहिया ने जीता सोना, कुश्ती में भारत की झोली में आया चौथा गोल्ड

Naveen Kumar Wins Gold: पाक पहलवान को पटखनी देकर नवीन कुमार ने जीता सोना, भारत की झोली में 12वां गोल्ड

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.