Nationalwheels

लखीसराय मे गर्भवती महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी में ही पौष्टिक आहार और आयरन की मिलेगी गोली

लखीसराय मे गर्भवती महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी में ही पौष्टिक आहार और आयरन की मिलेगी गोली

बिहार के लखीसराय मे सरकार ने गर्भवती महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी केंद्र पर नई नई सुविधाएं उपलब्ध करा रही है

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
बिहार के लखीसराय मे सरकार ने गर्भवती महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी केंद्र पर नई नई सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। इसमें गर्भवती महिलाओं को कुपोषण से बचने के लिए पौष्टिक आहार के साथ साथ आयरन की गोली की भी सुविधा उपलब्ध करा रही है।
सरकार ने कहा है कि बहुत सारी महिलाओं को आयरन की गोली उपलब्ध नहीं होती है। जिससे महिला और उसके बच्चे कुपोषण का शिकार हो रहे है ।इसीलिए सरकार ने आंगनबाड़ी पर यह गोली उपलब्ध कराया है ताकि सभी गरीब महिलाओं को मिल सके जिससे जच्चा-बच्चा दोनों ही स्वस्थ रहे।
वहीं स्थानीय सीएचसी में एएनएम से लेकर सफाई कर्मी तक चिकित्सा पदाधिकारी की लापरवाही के कारण मासिक मानदेय के उपरांत अतिरिक्त कमाई के लिए हंगामा होती रहती है । इस कारण बच्चा होने के तुरंत बाद खुशनामा के नाम पर जबरन 300 से 500 तक की राशि सभी कर्मचारी वसूलने लगते हैं।
इसे लेकर पीड़िता अलीनगर निवासी निभा कुमारी ने बुधवार को सीएस लखीसराय को एक आवेदन देकर बताया कि एएनएम द्वारा 300 रुपये की मांग की गई नहीं देने पर प्रसव में लापरवाही के कारण नवजात की मौत हो गई। पीड़िता ने सिविल सर्जन से मामले की जांच कराने की मांग कया है, जितना जल्दी हो सके उस एएनएम को हटा दिया जाए।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *