Nationalwheels

हमले के लिए उकसाने वाले व्हाट्सएप ग्रुप 37 की पहचान । जेएनयू हिंसा में पुलिस की जांच में लिया ‘राइट टर्न’

हमले के लिए उकसाने वाले व्हाट्सएप ग्रुप 37 की पहचान । जेएनयू हिंसा में पुलिस की जांच में लिया ‘राइट टर्न’

जेएनयू हिंसा की जांच कर रहा दिल्ली पुलिस का विशेष दल शनिवार को एक कदम आगे बढ़ा

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
जेएनयू हिंसा की जांच कर रहा दिल्ली पुलिस का विशेष दल शनिवार को एक कदम आगे बढ़ा।
इसने 5 जनवरी की रात लेफ्ट छात्र संगठनों के खिलाफ हिंसा के लिए उकसाने वाले जिस ‘यूनिटी अगेंस्ट लेफ्ट’ नाम के व्हाट्सएप ग्रुप का शुक्रवार को जिक्र किया था । शनिवार को उसके साथ 60 से 30 सदस्यों की पहचान और नाम पतों की जानकारी होने का दावा किया।
जांच से जुड़ी एसआईटी के एक अफसर ने कहा कि वह हिंसा में संघ से जुड़े छात्र इकाई एबीवीपी के शामिल होने को खारिज नहीं कर रहे हैं। जांच दल ने शनिवार को 46 सदस्यों को पूछताछ में शामिल होने का नोटिस दिया। इनमें व्हाट्सएप ग्रुप के 37 सदस्य भी शामिल है ।साथ ही छात्रसंघ अध्यक्ष आईसी घोष समेत 9 वे लोग हैं, जिनके नाम पुलिस ने शुक्रवार को लिए थे । 9 लोगों को 12 से 8 जनवरी के बीच अन्य 27 को 19 से 5 जनवरी के बीच जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।
जांच दल ने यह स्पष्ट नहीं किया कि कितने बाहरी है लेकिन माना जा रहा है कि व्हाट्सएप ग्रुप में 10 से 15 लोग जेएनयू से बाहर के हैं। जेएनयू प्रशासन ने 5 जनवरी की हिंसा की जांच के लिए 5 टीचरों की कमेटी बनाई है। वाइस चांसलर क्लब में रह रहे बाहरियों को जिम्मेदार ठहरा है । इसे देखते हुए तय किया है कि कोई बाहरी अगर हॉस्टल में रहता मिला तो पुलिस को सौंपा जाएगा उस छात्र भी एक्शन होगा जिसका नाम रूम है।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *