Nationalwheels

राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरी पूर्वी जिले में रविवार – सोमवार से बेकाबू हुए हालात के मद्देनजर 3 जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है

राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरी पूर्वी जिले में रविवार – सोमवार से बेकाबू हुए हालात के मद्देनजर 3 जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है

उम्मीद थी कि धारा 144 के डर से उपद्रवी सड़कों पर निकल हिंसा नहीं फैलाएंगे मगर मंगलवार दोपहर तक धारा 144 बीच निष्प्रभावी साबित हो गई

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरी पूर्वी जिले में रविवार – सोमवार से बेकाबू हुए हालात के मद्देनजर 3 जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिन जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया उनमें 3 जिले उत्तर पूर्वी शामिल है।
हाई अलर्ट मंगलवार को दोपहर के बाद जारी किया गया। दिल्ली पुलिस मुख्यालय में विशेष आयुक्त स्तर के एक अधिकारी ने कहा उत्तर-पूर्वी जिले में हालात काबू करने के लिए सोमवार को धारा 144 लागू की गई थी।
उम्मीद थी कि धारा 144 के डर से उपद्रवी सड़कों पर निकल हिंसा नहीं फैलाएंगे मगर मंगलवार दोपहर तक धारा 144 बीच निष्प्रभावी साबित हो गई । लिहाजा हिंसा ग्रस्त उत्तर-पूर्वी जिले सहित पड़ोस के जिले पूर्वी दिल्ली और सागर जिले में भी सुरक्षा के प्रति तीनों जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया ।
पूरेइलाके में मंगलवार सुबह करीब 10:00 बजे से दंगाइयों से जूझ रहे एक डीसीपी के मुताबिक फोर्स पर्याप्त है । इसके बाद भी हाई अलर्ट लगाने से  थाने में मौजूद पुलिस फोर्स भी सड़क पर उतर गई। कुछ मदद तो मिल रही है। मगर हमारी तुलना से भी ज्यादा है। हमारी मदद के लिए अर्धसैनिक बल भी है लेकिन हम सिर्फ भीड़ को काबू करने के उपायों पर भी अमल कर पा रहे हैं जबकि भीड़ हमें टारगेट कर रही है।
भीड़ के जब दो पक्ष आमने-सामने आ जा रहे हैं तो पुलिस और अर्धसैनिक बलों के बीच में आना पड़ रहा है। भीड़ के बीच में आ जाने से ही पुलिस और सुरक्षा बलों की स्थिति खराब हो जाती है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के कभी नगर इलाके में मौजूद एक मशहूर छोटी दुकान को आग के हवाले कर दिया गया। यहां भीड़ के दो गुटों ने आमने सामने आकर खुलेआम एक दूसरे को पत्थर मारे और गोलियां चलवाई । भीड़ द्वारा की गई आगजनी और पथराव में कई दुकानें घरों की भी खास नुकसान हुआ। यहां मौजूद दो अस्पताल और एक दवाई की दुकान हिंसा की भेंट चढ़ी बताई जाती है।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *