Nationalwheels

हरियाणा विधानसभा चुनाव: सरफ 23.12% लोगो ने डाला वोट

हरियाणा विधानसभा चुनाव: सरफ 23.12% लोगो ने डाला वोट
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
जननायक जनता पार्टी ने भाजपा समर्थकों पर उचाना निर्वाचन क्षेत्र के डुमरखान गांव में बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया है। हरियाणा राज्य विधानसभा चुनावों में उचाना सबसे महत्वपूर्ण सीटों में से एक है क्योंकि जेजेपी के दुष्यंत चौटाला भाजपा के प्रेम लता सिंह के खिलाफ कड़ी टक्कर में हैं। जेजेपी ने गांव में अतिरिक्त बलों की तैनाती की मांग की है। विधानसभा चुनाव जीते: महाराष्ट्र, हरियाणा में मतदान जारी है
* मेवात के सिरसा और नूंह में डबवाली में विभिन्न राजनीतिक संगठनों के समर्थकों के बीच मामूली हाथापाई, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है: सीईओ
* हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा में मतदान दोपहर 12 बजे तक शांतिपूर्ण रहा। अनुराग अग्रवाल ने कहा, “हरियाणा में 15 स्थानों पर, ईवीएम में मामूली तकनीकी खराबी देखी गई, जिसके लिए तकनीकी टीमों को तुरंत हल किया गया।”
चुनाव आयोग के अनुसार, मतदाता मतदान 12.12 बजे 23.12% तक पहुंच गया।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ से करनाल तक ट्रेन से यात्रा की और फिर अपना वोट डालने के लिए एक मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए साइकिल की सवारी की।
* हरियाणा में 11.68% मतदान मतदान निर्वाचन आयोग के अनुसार सुबह 11 बजे दर्ज किया गया। लोहारू निर्वाचन क्षेत्र में 29% मतदाता मतदान कर रहे हैं।
* हरियाणा में सुबह 10 बजे तक 8.82% मतदान हुआ। हरियाणा में पंचकूला और कालका निर्वाचन क्षेत्र में सबसे कम मतदाता। फतेहाबाद जिला सुबह 10 बजे तक 11.80% मतदान के साथ आगे चल रहा है।
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा, “हरियाणा विधानसभा चुनाव में JJP और INLD हरियाणा विधानसभा चुनाव के कारक नहीं हैं। यह मुकाबला केवल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है।”
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मतदाताओं से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की अपील की है। “मैं अपील करता हूं कि आप सभी को लोकतंत्र के त्योहार में भाग लेना चाहिए और बड़ी संख्या में मताधिकार के अधिकार का प्रयोग करना चाहिए,” उन्होंने कहा।
* विभिन्न राजनीतिक संगठनों की 105 महिलाओं सहित 1,169 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।
* प्रमुख हस्तियों में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, जेजेपी के दुष्यंत चौटाला और इनेलो के अभय सिंह चौटाला शामिल हैं।
* मुख्य मुकाबला काफी हद तक सत्तारूढ़ भाजपा के बीच है, जिसने 2014 के विधानसभा चुनावों में 90 में से 48 सीटें जीती थीं, और कांग्रेस।
* महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम के साथ, 24 अक्टूबर को चुनाव परिणाम होगा।

 

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *