Nationalwheels

गुरुग्राम की बसई रोड रिसाव के कारण सड़क गिर गई

गुरुग्राम की बसई रोड रिसाव के कारण सड़क गिर गई
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
खांडसा चौक के पास बसई रोड के एक हिस्से में, शनिवार सुबह गुरुग्राम की ओर जाने वाली गाड़ी के एक छेद में छेद हो गया, जो अब कम से कम अगले सप्ताह तक मरम्मत के लिए बंद रहने की संभावना है।
नगर निगम गुरुग्राम (MCG) के एक अधिकारी के अनुसार, जमीन से लगभग 20 फीट नीचे सीवेज पाइप लाइन में रिसाव के कारण सड़क गिर गई, जो सीवरेज को ठीक करने के लिए जिम्मेदार है।
गुफा में होने के तुरंत बाद, लगभग 5.30 बजे, ईंटों से भरा एक ट्रक छेद में फंस गया, जिसका अनुमान कम से कम 12 फुट गहरा था। ट्रैफिक पुलिस, MCG और गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन अथॉरिटी (GMDA) के अधिकारी सुबह 8 बजे के आसपास घटनास्थल पर पहुंचे, जिसके बाद ट्रक को दोपहर करीब एक बजे क्रेन से हटाया गया। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ।
बसई रोड कुंडली- मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे, बादली और द्वारका एक्सप्रेसवे के पास सेक्टरों के साथ कनेक्टिविटी प्रदान करता है। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने वाहनों को दूसरे कैरिजवे पर भेज दिया, लेकिन शनिवार को यातायात की मात्रा कम होने के कारण जाम की स्थिति को रोका गया।
“छह यातायात कर्मियों को मौके पर तैनात किया गया है और मरम्मत कार्य पूरा होने तक वे वहां तैनात रहेंगे। सोमवार को भारी यातायात की उम्मीद है। इसलिए, वाहनों की आवाजाही के प्रबंधन के लिए अधिक कर्मचारी तैनात किए जाएंगे, ”पुलिस उपायुक्त (यातायात) हिमांशु गर्ग ने कहा।
एमसीजी के मुख्य अभियंता एनडी वशिष्ठ के अनुसार, श्रमिकों को शनिवार रात पाइपलाइन में रिसाव की जांच करने की संभावना थी। “केवल जब हम जानते हैं कि क्षति की सीमा क्या है, हम मरम्मत कार्य के लिए समयरेखा का अनुमान लगा सकते हैं। विभाग को क्षतिग्रस्त पाइपलाइन की मरम्मत में कम से कम तीन दिन लगेंगे, लेकिन इसमें एक सप्ताह तक का समय लग सकता है।
“एमसीजी कार्यकर्ता एक मोटर पंप का उपयोग करके छेद में एकत्रित सीवेज को हटा देंगे। छेद की गहराई 16 फीट तक हो सकती है, लेकिन मिट्टी की ऊपरी परत को हटा दिए जाने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा।
2004-05 में यमुना एक्शन प्लान के दौरान सीवेज पाइप लाइन बिछाई गई थी और गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) सड़क बनाने वाली एजेंसी है। साइट पर नुकसान का निरीक्षण करते हुए, जीएमडीए के मुख्य अभियंता ललित कुमार ने कहा कि वे एमसीजी पाइपलाइन को ठीक करने के बाद ही सड़क की मरम्मत शुरू करेंगे।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *