Nationalwheels

गुरुग्राम निवासी कार समेत गंगा नहर में गिर गए 5 मरने की खबर आ रही है

गुरुग्राम निवासी कार समेत गंगा नहर में गिर गए 5 मरने की खबर आ रही है
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
गुरुग्राम के निवासियों सहित एक परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई और एक अन्य दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए, जब मारुति एर्टिगा वे सड़क से दूर जा रहे थे और उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में भलसौना और पुतल गाँवों के बीच गंगा नहर में गिर गए।
परिवार हरिद्वार की धार्मिक यात्रा पर था। प्रारंभिक जांच के अनुसार, वाहन चालक नहर में गिर गया, 28 वर्षीय, चालक विक्की यादव, पहिया पर गिर गया, अविनाश पांडे, पुलिस अधीक्षक, मेरठ (ग्रामीण) ने कहा।
यह हादसा हरिद्वार रोड पर सुबह करीब 4.45 बजे हुआ, जो एक दुर्घटना-ग्रस्त इलाका है। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने सड़क के दोनों ओर लोहे की ग्रिल लगाने के लिए कई बार जिला अधिकारियों को लिखा है।
मृतकों में से एक की पहचान यूपी के देवरिया जिले के पिंडी गांव के रहने वाले संदीप गुप्ता (30) के रूप में हुई। वह एक कपड़ा दुकान के मालिक थे और एक निजी स्कूल में काम करते थे। आशुतोष गुप्ता (5), अंश गुप्ता (4) और अंशिका गुप्ता (3) के रूप में पहचाने गए तीन बच्चों को अस्पताल लाया गया। गुरुग्राम निवासी ड्राइवर यादव की भी मौत हो गई।
जीवित बचे लोगों में से एक, देवी प्रसाद गुप्ता, जो गुरुग्राम में एक ऑटोमोबाइल कंपनी के साथ काम करते हैं, ने कहा कि उन्हें घटना स्पष्ट रूप से याद नहीं है। इस घटना में उनके दो बच्चों की मौत हो गई और उनकी पत्नी को नहर से बचाया जाना बाकी है। “मुझे नहीं पता कि हम दुर्घटना के साथ कैसे मिले। जब मैंने अपनी आँखें खोलीं, मैं एक अस्पताल में था, ”उन्होंने कहा।
पुलिस ने कहा कि जिस वाहन में वे यात्रा कर रहे थे उसका एक वाणिज्यिक पंजीकरण नंबर था और वह नहर में लगभग छह फीट तक डूब गया था।
वाहन के अंदर फंसे पांच लोगों को कुछ ही मिनटों में रोहता पुलिस अधिकारियों ने बचाया और वर्तमान में मेरठ के प्यारे लाल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।
मेरठ (ग्रामीण) के पुलिस अधीक्षक पांडे ने कहा कि सुबह 4.50 बजे, मार्ग का उपयोग कर रहे एक अन्य कम्यूटर ने यूपी पुलिस की 100 हेल्पलाइन को डायल किया। “वैन में तैनात अधिकारियों ने तुरंत पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचित किया और घटनास्थल पर पहुंचे। सात मिनट के भीतर, रोहटा पुलिस स्टेशन से एक टीम भी मौके पर पहुंच गई थी, ”उन्होंने कहा, एक महिला अभी भी लापता है और उसे खोजने के प्रयास चल रहे हैं।
पुलिस ने तुरंत एक घंटे के भीतर तीन गोताखोरों की एक टीम में भाग लिया, जिसने लापता महिला की तलाश की, लेकिन 10 घंटे के ऑपरेशन के बावजूद उसे नहीं खोजा जा सका।
पांडे ने कहा, “ग्रामीणों की मदद से वाहन को निकालने के लिए दो क्रेन का इस्तेमाल किया गया।”
जांच के दौरान, यह पाया गया कि जब घटना हुई थी तब परिवार के सदस्य सो रहे थे। कार के एयर कंडीशनर को चालू नहीं किया गया था और खिड़कियां खुली थीं।
रोहता पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर धरमवीर सिंह ने कहा कि प्रभाव के कारण कार का पिछला शीशा टूट गया और उनमें से एक बच्चा बह गया और सबसे पहले उसे बचाया गया। “दो महिलाओं और तीन पुरुषों को फंसा हुआ पाया गया, बेहोश। कुछ ही मिनटों में ड्राइवर की मौत हो गई, ”उन्होंने कहा।
सुबह 7 बजे तक सड़क यातायात के लिए बंद थी क्योंकि बचाव अभियान चल रहा था।
संदीप गुप्ता के पिता कपूर चंद गुप्ता ने कहा कि उन्हें सुबह 8 बजे के आसपास एक एम्बुलेंस चालक का फोन आया और यह खबर सुनकर सभी चौंक गए। “हम तुरंत अपने गाँव से चले गए। संदीप अपनी पत्नी, दो बच्चों और भतीजों के साथ, 21 मई को गुरुग्राम गए थे, क्योंकि गर्मी की छुट्टी के लिए स्कूल बंद था। हमें इस बात की जानकारी नहीं थी कि वे शनिवार सुबह हरिद्वार के लिए रवाना हुए थे, ”उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी आशा गुप्ता ट्रॉमा में हैं और उनका इलाज चल रहा है।
चालक विक्की यादव अलवर का रहने वाला है और हंस एन्क्लेव में रहता था। उन्हें भारतीय नौसेना से निलंबित कर दिया गया था और आठ महीने पहले वाहन खरीदा था। “उनका परिवार गाँव में रहता है। वह किराए के कमरे में अकेला रहता था। उन्होंने अगले महीने एक और कार खरीदने की योजना बनाई और एक ट्रैवल एजेंसी शुरू करना चाहते थे, “विक्की के भाई प्रदीप यादव ने कहा।
घायल व्यक्तियों के परिवार के सदस्यों ने कहा कि वे उन्हें अपने गृहनगर के एक अस्पताल में स्थानांतरित करेंगे। उन्होंने कहा कि शनिवार को पोस्टमार्टम किए गए और शवों का देवरिया में अंतिम संस्कार किया जाएगा।
चालक के खिलाफ रोहता पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 279 (रैश ड्राइविंग) और 304-ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *