Nationalwheels

गुरुग्राम में खेरकी दौला टोल प्लाजा के पास यू-टर्न बंद

गुरुग्राम में खेरकी दौला टोल प्लाजा के पास यू-टर्न बंद
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेसवे पर यात्रियों, जो खेरकी दौला टोल प्लाजा से बचने के लिए दक्षिणी पेरीफेरल रोड के समानांतर हरियाणा शाहि विकास प्रधान मार्ग के सेक्टर रोड पर ले जाते हैं, मंगलवार सुबह एक्सप्रेस वे पर यू-टर्न अवरुद्ध होने के बाद उन्हें रोक लिया गया। विकासशील क्षेत्रों में रहने वाले सैकड़ों यात्रियों को एचएसवीपी सड़क तक पहुंचने के लिए यह यू-टर्न लेते हैं, जो उन्हें टोल के भुगतान से बचने में मदद करते हैं।
विशेष रूप से, मिलेनियम सिटी एक्सप्रेसवे प्राइवेट लिमिटेड (MCEPL), एक्सप्रेसवे की रियायतकर्ता, टोल राजस्व के भारी नुकसान का हवाला देते हुए, एक्सप्रेसवे के लिए HSVP सड़क का उपयोग बंद करने की मांग कर रहा है।
इस आशंका को ध्यान में रखते हुए, विकासशील क्षेत्रों के यात्रियों को झटका लगा और उन्होंने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर बंद यू-टर्न की तस्वीरें साझा करना शुरू कर दिया। “सेक्टर रोड विकासशील क्षेत्रों के कई निवासियों के लिए एक जीवन रेखा है क्योंकि यह खेरकी दौला टोल प्लाजा पर भीड़भाड़ से बचने में उनकी मदद करता है। अगर यह सड़क भी बंद हो जाती है, तो लोग इसका विरोध करेंगे, ”इलाके के निवासी मनोज लखानी ने कहा।
कुछ लोगों का यह भी विचार था कि चूंकि एक्सप्रेसवे से जुड़ी एचएसवीपी सड़क रियायतकर्ता के अधिकार क्षेत्र से बाहर है, इसलिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। “अगर यह सड़क बंद हो जाती है, तो इससे लोगों को बहुत परेशानी होगी,” राजीव सिंह ने एक दैनिक कम्यूटर कहा।
इस मामले के बारे में पूछे जाने पर, MCEPL के अधिकारियों ने कहा कि जयपुर की ओर से यू-टर्न को पुलिस ने रोक दिया था। वाटिका फ्लाईओवर की ओर जाने वाली सर्विस रोड को भी बंद कर दिया गया और वाहनों को जयपुर की तरफ यू-टर्न लेने दिया गया। “यह सड़क दोपहर 2.30 बजे के आसपास खोली गई थी और उसके बाद यातायात की आवाजाही स्पष्ट थी। हमने बार-बार एनएचएआई से इस एक्सेस रोड को बंद करने के लिए कहा है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है, ”एस रघुरामन, सीईओ, एमसीईपीएल ने कहा।
एनएचएआई के पूर्व निदेशक, एनएन गिरी ने कहा कि उन्होंने पिछले दिनों इस एक्सेस रोड को ब्लॉक करने के लिए एचएसवीपी को लिखा है और प्राधिकरण से कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैं आज की स्थिति के बारे में नहीं जानता, लेकिन हमने राजस्व हानि के कारण इसके बंद होने के लिए कहा था।”
इस भ्रम को ट्रैफ़िक पुलिस अधिकारियों ने साफ़ कर दिया, जिन्होंने कहा कि एक दुर्घटना के कारण सेक्टर रोड बंद हो गया था और इसे बाद में खोला गया था। “निर्माण सामग्री ले जाने वाला एक डम्पर सर्विस रोड पर फंस गया था, और इससे भीड़ पैदा हो रही थी। इसलिए, हमने सुबह सड़क को बंद कर दिया। बाद में इसे खोल दिया गया, ”इंस्पेक्टर तेजबीर सिंह ने कहा, इलाके में यातायात के प्रभारी।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *