National Wheels

#GST ग्रीवेंस रिडरसल कमेटी का सदस्य बनने पर महेंद्र गोयल का हुआ भव्य सम्मान

#GST ग्रीवेंस रिडरसल कमेटी का सदस्य बनने पर महेंद्र गोयल का हुआ भव्य सम्मान

प्रयागराज  : केंद्र सरकार की राज्य स्तरीय जीएसटी ग्रीवेंस रिडरसल कमेटी में सदस्य के रूप में नामित किए जाने पर कांफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) प्रयागराज एवं प्रयागराज के अनेक व्यापार संगठन के द्वारा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल का भव्य सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ बीबी अग्रवाल ने कहा कि महेंद्र गोयल को मैंने व्यापारियों के लिए संघर्ष करते हुए पिछले 15 वर्षों से देख रहा हूं। यह देखने में इतने सरल हैं लेकिन व्यापारियों के मुद्दे को लेकर और कठिनाई और परेशानी को लेकर सरकार के प्रतिनिधियों के समक्ष इनके तेवर बहुत सख्त रहते हैं। सिर्फ जीएसटी ही नहीं बल्कि अन्य कानून जो व्यापारियों पर लागू होते हैं उनको पढ़ना, उनकी बारीकियों को समझना और सही रूप में अधिकारी एवं सरकार के समक्ष व्यवस्थित ढंग से प्रस्तुत करते है। प्रयागराज के लिए यह गौरव का विषय है कि बिना किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि के व्यक्ति को सरकार की प्रदेश कमेटी में सदस्य के रूप में नामित किया गया है।

व्यापार मंडल के सभी साथियों ने बधाई देते हुए कहा कि अभी तक महेंद्र गोयल ज्ञापन और विरोध के माध्यम से सरकार तक हमारी बात पहुंचा रहे थे लेकिन अब सरकार की कमेटी में बैठकर और सिस्टम के साथ हमारी कठिनाई को कम करने और GST को सरल करने के लिए कार्य करेंगे। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने महेन्द्र गोयल को शुभकामनाएं दी। साथ में यह भी आश्वासन दिया हर कदम हर समय उनके साथ हैं और जो भी समस्याएं आती हैं उसको लेकर अवगत कराते रहेंगे ताकि सही मंच से उसका समाधान हो सके।

सर्वप्रथम डॉ बीवी अग्रवाल ने महेंद्र गोयल को मुकुट और माला पहना कर उनका सम्मान किया। प्रयागराज के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल एवं केके अग्रवाल मुन्ना भैया ने तलवार भेंट करके कहा कि हम उम्मीद करते हैं। इस तलवार से आप जीएसटी कठिनाइयों को समाप्त करवाएंगे।

महेंद्र गोयल ने कहा कि सिर्फ यह एक पद ही नहीं है जो मुझे दिया गया है बल्कि इसके साथ मुझे नई जिम में गाड़ी सौंपी गई है। मुझे सभी के सहयोग की आवश्यकता होगी। मेरा प्रयास होगा कि कमेटी की मीटिंग में में व्यापारियों के मुद्दों को मुखर और प्रभावी ढंग से रख सकूं।

सम्मानित करने वालों में प्रमुख रूप से इलाहाबाद कंप्यूटर डीलर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरभ गुप्ता, इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश केसरवानी, इलाहाबाद होटल ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह, इलाहाबाद सीमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष केके अग्रवाल मुन्ना भैया, इलाहाबाद मोबाइल रिटेलर एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन गुप्ता, इलाहाबाद डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, सिविल लाइंस व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुशील खरबंदा एवं महामंत्री शिव शंकर सिंह, मुंडेरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष धनंजय सिंह बहादुरगंज तिलक रोड व्यापार मंडल के अध्यक्ष अरुणेश जयसवाल, उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष विशाल गुप्ता, जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष कादिर भाई, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष संजय जैन, इलाहाबाद केमिस्ट एवं ड्रजिस्ट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष तरंग अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

कैट प्रयागराज की ओर से अध्यक्ष मनोज अग्रवाल, महामंत्री अजय अग्रवाल, आशीष केसरी, आशुतोष गोयल, पियूष गोयल, यूज अग्रवाल, अरविंद अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, अजय गुप्ता, राजेश अग्रवाल, मनीष शुक्ला, राजीव अग्रवाल, अंशुल अग्रवाल, सुशांत केसरवानी, दिनेश केसरवानी, विवेक केसरवानी, अनूप जायसवाल, अनु पांडे, अशोक अग्रवाल, अजय केसरवानी, सुशील अग्रवाल आदि तमाम व्यापारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.