गूगल ने 490 रुपये में उतारा जियो जैसा फीचर फोन, जानिये इसकी खासियत

दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी गूगल ने 4जी भारतीय फीचर फोन बाजार में जियो फोन को टक्कर देने के लिए नया फोन लॉच किया है. विजफोन डब्ल्यूपी006 फोन का मुकाबला जियो फोन से होना है. गूगल फीचर फोन का लुक और डिजाइन भी काफी हद तक जियो फोन से मिलता-जुलता है. इस फीचर फोन में गूगल असिस्टेंट भी दिया गया है.
WizPhone WP006 की खासियत
गूगल फोन के फीचर की बात करें तो इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है. इसके अलावा फोन में 4GB इंटरनल स्टोरेज के साथ ही 512MB का रैम दिया गया है. जियो फोन की तरह ही यह भी KaiOS पर चलता है. फोन को पावर देने के लिए 1,800 एमएएच की बैटरी दी गई है. फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं, सेल्फी के लिए इसमें VGA कैमरा दिया गया है. गूगल का यह फीचर फोन फिलहाल इंडोनेशिया में IDR 99,000 (लगभग 490 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है. भारत में यह फोन अभी उपलब्ध नहीं है लेकिन संभावना जताई जा रही है कि गूगल इसे भारत में भी लॉन्च कर सकता है.
जियो फोन के फीचर्स
यह फोन सिंगल सिम सपोर्ट करता है. इसमें 2.4 इंच का QWVGA डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 240×320 है. यह फोन 1.2 गीगाहर्ट्ज स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 ड्यूल कोर प्रोसेसर और 512MB रैम से लैस है. ग्राफिक्स के लिए इसमें माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है. इसमें 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. वहीं, फ्रंट पैनल पर VGA कैमरा मौजूद है.

 

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

NationalWheels will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.