Nationalwheels

गोदरेज इंडस्ट्रीज की ग्रॉसरी चेन नेचर की बास्केट 300 करोड़ रुपये में हासिल करने के लिए स्पेंसर की रिटेल

गोदरेज इंडस्ट्रीज की ग्रॉसरी चेन नेचर की बास्केट 300 करोड़ रुपये में हासिल करने के लिए स्पेंसर की रिटेल
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
नई दिल्ली: संजीव गोयनका ग्रुप के स्पेंसर रिटेल ने शुक्रवार को कहा कि वह गोदरेज इंडस्ट्रीज की ग्रॉसरी चेन नेचर की बास्केट का 300 करोड़ रुपये में अधिग्रहण करेगा।
नॉर्ड्स बास्केट का अधिग्रहण स्पेंसर रिटेल को एक राष्ट्रीय खिलाड़ी बना देगा, जो इसे मुंबई, पुणे और बैंगलोर के प्रमुख स्थानों में 36 स्टोरों के माध्यम से भारत के पश्चिमी हिस्सों तक पहुंच प्रदान करेगा।
“… कंपनी के निदेशक मंडल ने …. गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा अपने पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी नेचर बास्केट लिमिटेड में रखी गई पूरी 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जो कंपनी के शेयरधारकों की अपेक्षित मंजूरी के अधीन है। और ऊपर विचार किए गए लेनदेन के लिए एक शेयर खरीद समझौते का निष्पादन।
स्पेंसर के रिटेल ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, “यह अधिग्रहण स्पेंसर के व्यापार में कई तालमेल लाएगा और स्पेंसर की ओकीनील रणनीति के साथ फिट बैठता है।”
 गोदरेज इंडस्ट्रीज का अधिग्रहण करने के लिए स्पेंसर रिटेल ग्रॉसरी चेन नर्सेज बास्केट 300 करोड़ रुपये में स्पेंसर रिटेल ने नेचर बास्केट की पूरी शेयर पूंजी का अधिग्रहण किया जाएगा, जिसमें 10 रुपये के 44,58,30,000 पूरी तरह से भुगतान किए गए इक्विटी शेयर शामिल होंगे।
स्पेंसर के रिटेल ने कहा कि प्रस्तावित टोकरी के लिए विचार एसपीए के मामले में 300 करोड़ रुपये (+/- किसी भी सहमत समायोजन) के रूप में है, जिसे नस्स बास्केट और गोदरेज इंडस्ट्रीज के साथ निष्पादित किया जाएगा, और शेयरधारकों की अपेक्षित अनुमोदन और लेनदेन की खपत के अधीन होगा। ।
गोदरेज इंडस्ट्रीज की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी नार्स बास्केट लिमिटेड (NBL) ने वर्ष 2018-19 के लिए 338.28 करोड़ रुपये का कारोबार किया। कंपनी अपने रिटेल स्टोर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से विभिन्न खाद्य उत्पादों और पेय पदार्थों को बेचती है।
कोलकाता स्थित स्पेंसर रिटेल, आरपी संजीव गोयनका समूह का हिस्सा, एक बहु-प्रारूप रिटेलर है जो खाद्य, व्यक्तिगत देखभाल, फैशन, घरेलू आवश्यक, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे श्रेणियों के उत्पाद प्रदान करता है।
“आगे देखते हुए, हमने महसूस किया कि इस ब्रांड की अपार संभावनाओं को और अधिक अनलॉक करने और इसे और भी अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए, हमें उन मालिकों को मशाल पर पास करने की आवश्यकता है, जिन्होंने अपने पोर्टफोलियो रणनीति में खुदरा को प्राथमिकता दी है और लेने के लिए प्रासंगिक पारिस्थितिक तंत्र हैं। अगले स्तर पर व्यापार, “तान्या दुबाश, कार्यकारी निदेशक और मुख्य ब्रांड अधिकारी, गोदरेज समूह।
डुबाश ने कहा कि स्पेंसर रिटेल ब्रांड को और मजबूत करने और कारोबार के विकास को मजबूती देने के लिए बहुत उत्सुक है।

स्पेंसर और नेचर की बास्केट दोनों को अनुभवात्मक किराने की खुदरा विक्रेताओं के रूप में तैनात किया गया है, और यह कई सहक्रियाओं में से पहला है जो इस अधिग्रहण को लाता है। नेचर बास्केट में निजी लेबल ब्रांडों का एक मजबूत पोर्टफोलियो है, जिसका उपभोक्ताओं के साथ भारी कर्षण है। हम मानते हैं कि स्पेंसर के स्टोरों तक इसका विस्तार करने की बहुत संभावना है, “शशवत गोयनका, सेक्टर हेड – रिटेल एंड एफएमसीजी, आरपी संजीव गोयनका ग्रुप।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *