National Wheels

FIFA से भारत को मिली बड़ी राहत, भारतीय फुटबॉल महासंघ से प्रतिबंध हटा


FIFA Under-17 World Cup: भारतीय फुटबॉल फैंस के लिए अच्छी खबर है. विश्व फुटबॉल संचालन संस्था फीफा (FIFA) से भारत को बड़ी राहत मिली है. FIFA ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) पर लगाया गया प्रतिबंध हटा लिया है. फीफा ने एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि की. फीफा ने अपने बयान में कहा कि परिषद ने 25 अगस्त को एआईएफएफ के निलंबन को तत्काल प्रभाव से हटाने का फैसला किया है. अब फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 11 से 30 अक्टूबर तक भारत में योजना के अनुसार आयोजित किया जा सकता है.

फीफा ने बयान जारी कर किया पुष्टि

फीफा के मुताबिक, फीफा को इस बात की पुष्टि मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया था कि एआईएफएफ कार्यकारी समिति की शक्तियों को ग्रहण करने के लिए स्थापित प्रशासकों की समिति (सीओए) को समाप्त कर दिया गया है और एआईएफएफ प्रशासन ने एआईएफएफ के दैनिक मामलों पर अब पूर्ण नियंत्रण है. साथ ही बयान में कहा गया है कि फीफा और एएफसी स्थिति की निगरानी करना जारी रखेंगे. वहीं, समय पर चुनाव कराने में एआईएफएफ की मदद करेंगे.

16 अगस्त को AIFF को किया गया था निलंबित

बीते 16 अगस्त को FIFA ने AIFF को निलंबित कर दिया था. दरअसल, FIFA ने AIFF को तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के आरोप में निलंबित किया था. FIFA के मुताबिक, नियमों और संविधान का गंभीर उल्लंघन किया गया. इस वजह से यह फैसला लिया गया था. साथ ही भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) के 85 साल के इतिहास में पहली बार फीफा से निलंबन झेलना पड़ा. यहीं नहीं, इसके अलावा अक्तूबर में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी के अधिकार भी भारत से छीन लिए गए थे. हालांकि, एक बार फिर भारत को यह अधिकार मिल गए हैं.

ये भी पढ़ें-

Ganguly on Kohli: सौरव गांगुली का कोहली के फॉर्म पर बड़ा बयान, कहा- खुद के लिए रन बनाएं विराट

Bhuvneshwar Kumar और नुपुर की लव स्टोरी फिल्मी कहानी से नहीं है कम, भुवी ने किया था 3 बार प्रपोज

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.