National Wheels

FIFA ने AIFF पर से हटाया सस्पेंशन, अब भारत में ही होगा U17 विमेन्स फुटबॉल वर्ल्ड कप


FIFA Lifts Suspension On AIFF: इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल (फीफा) ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन पर लगे निलंबन को हटा दिया है. फीफा ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि भारतीय फुटबॉल संघ का सस्पेंशन 25 अगस्त से हटा दिया गया है. इसके साथ-साथ ही भारतीय फुटबॉल फैन्स के लिए और अच्छी खबर है. अंडर-17 वीमेन्स वर्ल्डकप 2022 का आयोजन अब भारत में ही होगा.

फीफा ने एआईएफएफ को थर्ड पार्टी के दखल की वजह से सस्पेंड किया था. लेकिन अब इसे हटा लिया गया है. फीफा ने प्रेस रिलीज में कहा, ”फीफा काउंसिल के ब्यूरो ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) पर लगे प्रतिबंध को हटाने का फैसला किया है. यह प्रतिबंध थर्ड पार्टी के दखल की वजह से लगाया गया था.” 

एआईएफएफ ने सस्पेंशन हटने के बाद ट्वीट कर जानकारी दी कि अंडर 17 विमेन्स विश्व कप 2022 का आयोजन तय समय पर ही होगा. यह 11 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2022 के बीच में आयोजित होगा.

एआईएफएफ पर से सस्पेंशन हटने के बाद इसके कार्यवाहक महासचिव सुनंदो धर ने कहा, ”भारतीय फुटबॉल का सबसे काला समय आखिरकार खत्म हो गया है. 15 अगस्त की मध्यरात्रि को एआईएफएफ पर लगा निलंबन फीफा ने हटा लिया है. हम ऐसे कठिन समय में हमारा मार्गदर्शन करने के लिए फीफा और एएफसी, विशेष रूप से एएफसी महासचिव दातुक सेरी विंडसर जॉन को ईमानदारी से धन्यवाद देते हैं.”

गौरतलब है कि फीफा के सस्पेंशन हटाने के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करके खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि यह भारतीय फुटबॉल की जीत है.

यह भी पढ़ें : IND vs PAK Asia Cup 2022: राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच को लेकर दी प्रतिक्रिया, बताया क्यों कोहली की फॉर्म की नहीं है चिंता

Ganguly on Kohli: सौरव गांगुली का कोहली के फॉर्म पर बड़ा बयान, कहा- खुद के लिए रन बनाएं विराट



administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.