National Wheels

EPL: न्यूकासल ने सिटी को ड्रॉ पर रोका, चेल्सी हुई उलटफेर का शिकार; ऐसी है लीग टेबल की स्थिति


English Premier League: इंग्लिश प्रीमियल लीग 2022-23 (EPL 2022-23) में रविवार रात को हुए तीनों मुकाबलों में बड़ी टीमों के हाथ खाली रहे. मैनचेस्टर सिटी (Manchester City) को जहां न्यूकासल के खिलाफ ड्रॉ से संतोष करना पड़ा. वहीं चेल्सी (Chelsea) को लीड्स के हाथों 0-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी. वेस्टहम यूनाइटेड (Westham United) को भी ब्राइटन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा.

मैनचेस्टर सिटी बनाम न्यूकासल यूूनाइटेड
पिछली बार की प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी को न्यूकासल यूनाइटेड के खिलाफ बेहद संघर्ष करना पड़ा. हाफ टाइम तक सिटी 1-2 से पीछे थी. 54वें मिनट में जब न्यूकासल के कीरोन ट्रिपियर ने गोल किया तो सिटी 1-3 से पिछड़ गई थी. हालांकि इसके बाद अर्लिंग हालैंड और बर्नार्डो सिल्वा के गोल की बदौलत सिटी ने मैच को बराबरी पर खत्म किया. इस ड्रॉ मैच के कारण सिटी को लीग टेबल में टॉप पोजीशन नहीं मिल सकी. लीग टेबल में वह दूसरे पायदान पर है.

चेल्सी बनाम लीड्स
चेल्सी के लिए रविवार रात एक बुरे सपने की तरह रही. लीड्स यूनाइटेड के सामने चेल्सी के खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रही. आरोनसन और रोड्रिगो के गोलों की बदौलत लीड्स ने हाफ टाइम तक 2-0 की लीड ले ली थी. इसके बाद जैक हैरीसन ने दूसरे हाफ में यह लीड 3-0 कर दी. मैच इसी स्कोर पर खत्म हुआ. लीग टेबल में चेल्सी अब 12वें स्थान पर खिसक गया है. वहीं लीड्स ने तीसरा पायदान हासिल कर लिया है.

वेस्टहम यूनाइटेड बनाम ब्राइटन
वेस्टहम यूनाइडेट के लिए यह सीजन अब तक बेहद खराब साबित हुआ है. इस टीम ने इस सीजन के अपने सभी तीन मुकाबले गंवाए हैं. रविवार को ब्राइटन एंड होव एलबियन ने वेस्टहम को 2-0 से शिकस्त दी. एलीस्टर और ट्रोसार्ड के गोलों की बदौलत ब्राइटन को जीत मिली. वेस्टहम अब लीग टेबल में सबसे आखिरी यानी 20वें स्थान पर पहुंच गया है. वहीं ब्राइटन टॉप-5 में शामिल है. बता दें कि पहले पायदान पर आर्सेनल बना हुआ है.

यह भी पढ़ें..

IND vs ZIM: ‘ओलोंगा की उस गेंद पर आउट होने के बाद ठीक से सो तक नहीं पाए थे सचिन’, पूर्व क्रिकेटर ने सुनाया 24 साल पुराना किस्सा 

English Premier League: एक क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बने हैरी केन, सर्जियो एग्वेरो को छोड़ा पीछे

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.