National Wheels

ENG vs SA 2nd Test: इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, स्टोक्स और फोक्स ने जड़े शतक


ENG vs SA, Manchester Test: दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गंवा चुकी इंग्लैंड (England) ने दूसरे मैच में अपना शिकंजा कस लिया है. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंग्लिश गेंदबाजों के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भी दम दिखाया. कप्तान बेन स्टोक्स और विकेटकीपर बेन फोक्स के लाजवाब शतक की बदौलत इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर विशाल लीड मिली है.

मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड ने 111/3 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया. पहले सेशन में इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो (49) और जैक क्राउली (38) के विकेट जल्द ही  खो दिए. 147 रन पर इंग्लैंड 5 विकेट खो चुकी थी. यहां से बेन स्टोक्स (103), बेन फोक्स (113) ने लाजवाब शतक जड़ इंग्लैंड को 400  पार पहुंचने में मदद की. इंग्लैंड ने 415/9 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की. दक्षिण अफ्रीका की ओर से एनरिक नॉर्किया को 3 व रबाडा और महाराज को 2-2 विकेट मिले. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने बिना कोई विकेट खोए 23 रन बनाए.

पहले दिन 151 रन पर ऑलआउट हो गई थी प्रोटियाज टीम 
पहले दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की दमदार गेंदबाजी के आगे प्रोटियाज बल्लेबाजों ने समर्पण कर दिया था. एंडरसन और ब्रॉड की जोड़ी ने 3-3 विकेट चटकाए थे और पूरी अफ्रीकी टीम महज 151 रन पर ऑलआउट हो गई थी. इसके बाद इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट खोकर 111 रन बनाए थे.

दक्षिण अफ्रीकी टीम 241 रन से पीछे
अब तक हुए खेल के बाद दक्षिण अफ्रीका 241 रन से पीछे चल रही. ऐसा माना जा रहा है कि मैच का नतीजा तीसरे दिन ही आ सकता है. पिच से गेंदबाजों को हल्की मदद मिल रही है. ऐसे में प्रोटियाज टीम पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है.

यह भी पढ़ें..

Watch: रियल मैड्रिड को अलविदा कहते वक्त रो पड़े कासेमीरो, 550 करोड़ में हुआ है इस दिग्गज का ट्रांसफर

World Cup 2023: शिखर धवन और विराट कोहली के लिए खतरे की घंटी है शुभमन गिल का प्रदर्शन, आंकड़े दे रहे गवाही

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.