Nationalwheels

कर्मचारी बन सकते हैं #JetAirways के मालिक, कर्मचारी प्रतिनिधि एसबीआई से मिले

कर्मचारी बन सकते हैं #JetAirways के मालिक, कर्मचारी प्रतिनिधि एसबीआई से मिले
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
संकटग्रस्त और पिछले करीब 15 दिनों से जमीन पर उतर चुकी जेट एयरवेज के लिए भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले बैंकों के समूह की बोली प्रक्रिया चालू है. इस बीच जेट कर्मचारियों के संगठन के प्रतिनिधियों ने एसबीआई कैपिटल मार्केट के अधिकारियों के साथ बैठक कर बोली प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए चर्चा की है.
जेट कर्मचारियों की दो यूनियनों ने बयान में यह जानकारी दी है. कर्मचारी समूह के संकटग्रस्त एयरलाइन को अपने नियंत्रण में लेने के प्रस्ताव के दो दिन बाद यह बैठक हुई है.
3,000 करोड़ की उम्मीद के साथ प्रस्ताव किया
कर्मचारी समूह ने बोली के लिये बाहरी निवेशकों से कम-से-कम 3,000 करोड़ रुपये की उम्मीद के साथ यह प्रस्ताव किया है. समूह के बयान के अनुसार मुंबई में हुई बैठक में एसबीआई कैपिटल के अधिकारियों ने बोली प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी. बोली प्रक्रिया जारी है. कर्मचारियों के समूह ने सभी स्रोतों से मिलाकर कुल 7000 करोड़ रुपये जुटाने का वादा भी किया है.
कर्मचारियों के मालिकाना हक का प्रस्ताव शामिल
सोसाइटी फार वेलफेयर ऑफ इंडियन पायलट्स (एसडब्ल्यूआईपी) तथा जेट एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन (जेएएमईवीए) ने बोली प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए बयान जारी किए हैं. बयान में कहा गया है कि एसबीआई कैपिटल की टीम ने कहा कि कर्जदाता स्थिति की समीक्षा कर सकते हैं और बोली प्रक्रिया पूरी होने तथा संतोषजनक समाधान नहीं निकलने पर किसी अन्य विकल्प या प्रस्ताव पर विचार कर सकते हैं. इसमें कर्मचारियों के मालिकाना हक का प्रस्ताव शामिल है.’
एसबीआई कैपिटल कर्ज में डूबी जेट एयरवेज के लिये बोली प्रक्रिया का प्रबंधन कर रही है. इस बारे में एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने किसी भी किस्म की टिप्पणी नहीं की. नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने फिलहाल परिचालन बंद कर दिया है.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *