Nationalwheels

ड्वेन ब्रावो का संन्यास से यू-टर्न, टी-20 टीम के लिए खुद को उपलब्ध बताया

ड्वेन ब्रावो का संन्यास से यू-टर्न, टी-20 टीम के लिए खुद को उपलब्ध बताया

वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास वापस लेते हुए खुद को टी-20 टीम के लिए उपलब्ध बताया है।

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
करीब सालभर पहले अपने देश के क्रिकेट बोर्ड के साथ हुए विवाद के चलते उन्होंने संन्यासले लिया था। शुक्रवार को वापसी की घोषणा करते हुए उन्होंने बताया कि बोर्ड में उच्च स्तर पर हुए कुछ सकारात्मक परिवर्तनों के बाद ही उन्होंने अपना फैसला बदला है।
ब्रावो ने अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुएवापसी की है।इसके साथ ही उन्होंने ये भी साफ किया कि वे आईपीएल जैसे टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में भी हिस्सा लेते रहेंगे।ब्रावो ने कहा, ‘मैं विंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय टी-20 में अपनी वापसी की घोषणा करता हूं। इसमें कोई राज की बात नहीं है कि मेरा ये फैसला बोर्ड में प्रशासनिक स्तर पर हुए बदलावों से प्रेरित है।
कुछ वक्त पहले से ही मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी के बारे में सोच रहा था।’कोच और कप्तान की तारीफ करते हुए ब्रावो ने कहा, ‘टीम के वर्तमान कोच फिल सिमंस और कप्तान कीरोन पोलार्ड के नेतृत्व में वापसी करने और कुछ बेहद खास करने का मौका पाने के लिए मैं बेहद उत्साहित हूं। मुझे भरोसा है कि मैं भी सकारात्मक बदलाव का हिस्सा बन सकता हूं।
हमारे पास जितनी शक्तिशाली टीम है, उससे हम निश्चित रूप से टीम का पुनर्निमाण कर सकते हैं।हमारी रैंकिंग को सुधार सकते हैं। अगर टी-20 टीम के लिए मेरा चयन होता है तो मैं पूरी तरह विंडीज टी-20 टीम के प्रति प्रतिबद्ध रहूंगा। लगातार समर्थन करने के लिए मेरे सभी फैंस और समर्थकों को मेरी ओर से धन्यवाद।’साल 2014 में क्रिकेट बोर्ड के साथ हुए भुगतान विवाद के बाद ब्रावो की कप्तानी वाली वेस्ट इंडीज की टीम भारत दौरा अधूरा छोड़कर वापस चली गई थी।
इसके बाद संबंधों में आई कड़वाहट के बाद ब्रावो ने तत्कालीन बोर्ड अध्यक्ष डेव कैमरन पर अपना करियर बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए खेल से संन्यास ले लिया था। हालांकि मार्च 2019 में रिकी स्केरिट के बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद तथा कोच और कप्तान के बदलने के बाद ब्रावो ने अपना फैसला बदल लिया।ब्रावो नेसितंबर 2016 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला था।
उन्होंने टीम के लिए आखिरी मैच सितंबर 2016 में टी-20 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। ब्रावो ने अपने इंटरनेशनल करियर में विंडीज की टीम के लिए 40 टेस्ट, 164 वनडे और 66 टी20 मैच खेले हैं। तीनों फॉर्मेट को मिलाकर उन्होंने कुल 6310 रन बनाए हैं और 337 विकेट भी लिए हैं।इनमें से 1142 रन उन्होंने टी20 फॉर्मेट में बनाए हैं, साथ ही इस फॉर्मेट में उनके नाम पर 42 विकेट भी लिए हैं।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *