Nationalwheels

#DelhiViolence दंगा प्रभावितों से मिले एनएसए डोभाल और सीएम अरविंद केजरीवाल, मृतकों की संख्या 25

#DelhiViolence दंगा प्रभावितों से मिले एनएसए डोभाल और सीएम अरविंद केजरीवाल, मृतकों की संख्या 25

हिंसा पर वेटरन फिल्म स्टार रजनीकांत ने कहा कि यह एक इंटेलिजेंस फेलियर है. इसलिए गृह मंत्रालय भी विफल रहा

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
#DelhiViolence #UPDATE हिंसा मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मुख्य सचिव को साथ लेकर बुधवार की शाम को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किा. कोर्ट ने कहा था ‘सीएम और डिप्टी सीएम को लोगों में विश्वास बढ़ाने के लिए प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करना चाहिए.’ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल DCP नॉर्थईस्ट के दफ्तर भी पहुंचे.
यही नहीं, इससे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल भी सुरक्षा की स्थिति का जायजा लेने और प्रभावित इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था खंगालने के लिए हिंसा प्राभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाकों का दौरा किया. इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने के लिए गृह मंत्रालय पहुंचे. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत भी की.
हिंसा पर वेटरन फिल्म स्टार रजनीकांत ने कहा कि यह एक इंटेलिजेंस फेलियर है. इसलिए गृह मंत्रालय भी विफल रहा. विरोध शांतिपूर्ण तरीके से हो सकता है, हिंसक तरीके से नहीं. यदि हिंसा भड़कती है, तो इसे सख़्ती से निपटा जाना चाहिए. 
गुरु तेग बहादुर (GTB) अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक सुनील कुमार ने कहा कि चिकित्सा उपचार के दौरान 3 की मौत हो गई. अब तक हिंसा में मरने वालों की संख्या 25 हो गई है.
18 एफआईआर और 106 गिरफ्तार, ड्रोन से निगरानी भी
दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा की जो घटनाएं हुई हैं. इससे संबंधित 18 FIR दर्ज की गई हैं, जांच चल रही है. अभी तक 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और भी गिरफ्तारियां की जाएंगी. रंधावा ने कहा कि हमारे पास CCTV फोटेज हैं और भी सबूत हैं जिनके तहत कार्रवाई की जा रही है. हमने पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की थी, सीनियर अधिकारी भी अलग-अलग जगह PCR कॉल की निगरानी कर रहे थे, ड्रोन का इस्तमाल भी किया गया है.
हेल्पलाइन नंबर जारी
पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि हम उत्तर पूर्वी जिलों के लिए दो नंबर 22829334 और 22829335 उपलब्ध करा रहे हैं. इससे हम लोगों को अपील करना चाहेंगे कि अगर आपको किसी सहायता की जरूरत है. आपके पास कोई जानकारी है, तो आप बता सकते हैं.

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *