Nationalwheels

दिल्ली हिंसाः लापरवाही के आरोप में पुलिस कमिश्नर की छुट्टी, एसएन श्रीवास्तव को DCP की भी जिम्मेदारी

दिल्ली हिंसाः लापरवाही के आरोप में पुलिस कमिश्नर की छुट्टी, एसएन श्रीवास्तव को DCP की भी जिम्मेदारी

दिल्ली हिंसा में लापरवारी के आरोपों का सामना कर रही दिल्ली पुलिस के अंदर भी गृह मंत्रालय ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
दिल्ली हिंसा में लापरवारी के आरोपों का सामना कर रही दिल्ली पुलिस के अंदर भी गृह मंत्रालय ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है. दो दिन पहले कई अफसरों को हटाने के बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को भी बदल दिया है. अब आईटीबीपी से लाए गए आईपीएस अफसर एसएन श्रीवास्तव को पुलिस कमिश्नर की भी जिम्मेदारी दे दी है. एसएन श्रीवास्तव हिंसा के बाद दो दिन पहले ही दिल्ली पुलिस में महत्वपूर्ण पद सौंपा गया था. इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने यह संकेत भी दे दिया है कि हिंसा के लिए जिम्मेदार हिंसक लोगों के साथ किसी भी कीमत पर रियायत नहीं बरती जाएगी.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन की फैक्ट्री को सील करने के साथ ही उसके आवास पर भी पुलिस ने कल ही छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान ताहिर के तीन मंजिला मकान के ऊपरी हिस्से पर भारी मात्रा में तबाही के सामान मौजूद थे. पड़ोसियों का आरोप है कि ताहिर हुसैन के मकान से ही दंगाइयों ने आसपास के मकानों और दुकानों में हमला किया. ताहिर के मकान से सड़क पर पेट्रोल बम फेंके गए. गोलियां भी दागी गईं.
ताहिर हुसैन पर आरोप है कि उसके उकसावे पर ही इंटेलीजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भीड़ ने हत्या कर दी. यह हत्या भी ताहिर के मकान में ही की गई. आरोप यह भी है कि ताहिर के मकान में सिर्फ आईबी अफसर ही नहीं, बल्कि चार अन्य लोगों को भी ताहिर के समर्थकों ने खींचकर मारा था.
उधर, दिल्ली हिंसा में 38 लोगों के मरने की पुष्टि गुरुवार की शाम तक हो चुकी थी. परंतु, करीब 10 लोग अब भी गायब हैं. गायब लोगों के परिजन अस्पतालों में उन्हें तलाश रहे हैं. गायब लोगों को लेकर अनहोनी की आशंका जताई जा रही है.

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *