Nationalwheels

दंगल गर्ल #ZariaWasim ने फिल्मी करियर छोड़ा, कहा- धर्म इसकी इजाजत नहीं देता

दंगल गर्ल #ZariaWasim ने फिल्मी करियर छोड़ा, कहा- धर्म इसकी इजाजत नहीं देता
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
श्रीनगर: आमिर खान की बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल से दुनियाभर में चर्चित हुईं कश्मीरी गर्ल जायरा वसीम ने अचानक एक फिल्मी करियर छोड़ने का फैसला कर लिया है। रविवार को सोशल मीडिया पर दंगल गर्ल ने फिल्मी करियर को धर्म के खिलाफ बताते हुए इससे किनारा करने का ऐलान किया। इससे समर्थकों ने भी हैरानी जताई है। पाकिस्तानी मूल के लेखक तारेक फातेह ने ट्वीट कर पूछा कि जायरा अब बुर्का पहनेंगी या नकाब?
प्रसिद्ध अभिनेत्री ज़ायरा वसीम ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर अभिनय की दुनिया को अलविदा कह दिया। ज़ायरा ने बॉलीवुड छोड़ने के लिए धार्मिक कारणों का हवाला दिया और कहा: “धर्म के साथ मेरे रिश्ते को खतरा था”।
जायरा ने लिखा, “पांच साल पहले मैंने एक फैसला किया, जिसने मेरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी। मैंने बॉलीवुड में अपना कदम रखा, उसने मेरे लिए बड़े पैमाने पर लोकप्रियता के दरवाजे खोले।” उन्होंने कहा, “मैंने जनता के ध्यान खीचना शुरू किया। मुझे सफलता के विचार के सुसमाचार के रूप में पेश किया गया था। अक्सर युवाओं के लिए एक रोल मॉडल के रूप में पहचाना जाता था।”  गौरतलब है कि कश्मीरी युवतियों और युवकों में जायरा को काफी प्रसिद्धि मिली।

जायरा ने कहा, “हालांकि, यह कभी ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं करने या बनने के लिए तैयार हूं। विशेष रूप से सफलता और असफलता के मेरे विचारों के संबंध में, जिसे मैंने अभी-अभी तलाशना और समझना शुरू किया है।” “जैसा कि मैंने आज 5 साल पूरे कर लिए हैं, मैं यह स्वीकार करना चाहती हूं कि वास्तव में मैं अपने इस काम की पहचान से खुश नहीं हूं। बहुत लंबे समय के बाद अब ऐसा महसूस हुआ है कि मैंने किसी और के लिए संघर्ष किया है।” 
उन्होंने लिखा, “जैसा कि मैंने केवल उन चीजों का पता लगाने और बनाने के लिए शुरू किया था, जिनके लिए मैंने अपना समय, प्रयास और भावनाएं समर्पित की थीं और एक नई जीवन शैली को पकड़ने की कोशिश की थी। यह मेरे लिए केवल यह एहसास था कि मैं यहां पूरी तरह से फिट हो सकती हूं, मैं यहाँ नहीं हूँ
“इस क्षेत्र ने वास्तव में मेरे प्यार, समर्थन और मेरे रास्ते की सराहना की, लेकिन यह भी कि मुझे अज्ञानता के रास्ते पर ले जाना है, क्योंकि मैंने चुपचाप और अनजाने में ‘ईमान’ (अल्लाह में मुस्लिमों का दृढ़ मार्ग भक्ति) से बाहर संक्रमण किया। “ उन्होंने कहा, “जब मैंने एक ऐसे वातावरण में काम करना जारी रखा, जो लगातार मेरे ईमान के साथ हस्तक्षेप करता था। इसलिए यहां काम करना मेरे धर्म के साथ मेरे रिश्ते को खतरा था।”
Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *