National Wheels

CWG 2022: बॉक्सिंग में जैस्मिन ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 30वां पदक


Boxing In CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के 9वें दिन भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है. अब महिलाओं की 57-60 किग्रा लाइटवेट बॉक्सिंग कैटेगरी में जैस्मीन ने भारत की झोली में एक और मेडल डाल दिया है. दरअसल, उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. हालांकि, इससे पहले भारतीय महिला बॉक्सर को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वह ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रहीं. वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022  में भारत का यह 30वां मेडल है.

जैस्मिन ने न्यूजीलैंड के ट्रॉय गार्टन को हराया

भारतीय बॉक्सर जैस्मिन (Jasmine) ने क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड के ट्रॉय गार्टन (Troy Garton) को हराया. इस तरह बॉक्सिंग में जैस्मिन ने भारत का 5वां मेडल (Medal) पक्का कर दिया है. जैस्मिन ने क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड के ट्रॉय गार्टन को 4-1 से हराया. अब इस भारतीय महिला बॉक्सर से गोल्ड (Gold Medal) की उम्मीदें बढ़ गई हैं.

जैस्मिन ने भारत को दिलाया 30वां मेडल

हालांकि, सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय महिला बॉक्सर जैस्मिन (Jasmine) को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बॉक्सर ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर फैंस को खुश होने का मौका दिया है. दरअसल, यह कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का 30वां मेडल है. गौरतलब है कि जैस्मिन हरियाणा के रोहतक की रहने वाली हैं. उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिलाओं के 57kg-60kg लाइटवेट में यह मेडल अपने नाम किया है

ये भी पढ़ें-

CWG 2022: सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को चटाई धूल, गोल्ड की तरफ मज़बूती से बढ़ाया कदम

CWG 2022: मुक्केबाज अमित पंघाल भी फाइनल में पहुंचे, जाम्बिया के बॉक्सर को दी एकतरफा शिकस्त

administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.