क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप: उत्तर मध्य रेलवे ने पुरुष वर्ग में जीता रजत पदक, महिलाओं को मिला व्यक्तिगत रजत

उत्तर मध्य रेलवे की पुरुषों की क्रॉस कंट्री टीम ने मॉडर्न कोच फैक्ट्री (एमसीएफ), रायबरेली में अखिल भारतीय इंटर-रेलवे क्रॉस कंट्री चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता है. उत्तर मध्य रेलवे ने इंटर रेलवे क्रॉस कंट्री चैंपियनशिप में पहली बार कोई पदक हासिल किया है. वीके पाल, वासुदेव निषाद, राज कुमार सिंह, हरिबक्श सिंह, अजयवीर सिंह और वीके राय की टीम ने 5 दिसंबर, 2018 को एमसीएफ में आयोजित चैम्पियनशिप में जोनल रेलवे के लिए यह उपलब्धि हासिल की.
महिला वर्ग में उत्तर मध्य रेलवे की नंदिनी गुप्ता ने रजत पदक जीता. इस प्रदर्शन के आधार पर नंदिनी, उनके दल की साथी कविता यादव (जो 5 वें स्थान पर थीं) के साथ अखिल भारतीय (ओपन) क्रॉस कंट्री चैम्पियनशिप में भारतीय रेलवे का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी चुना गया है, जो भविष्य में आयोजित होनी है. क्रॉस कंट्री रनिंग एक चुनौतीपूर्ण ईवेंट है, जिसमें प्रतिभागियों को 10 किलोमीटर दौड़ना होता है. इसमें प्रतिभागियों की शक्ति और सहनशक्ति दोनों का परीक्षण होता है.
उत्तर मध्य रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन (एनसीआरएसए) के महासचिव गौरव कृष्ण बंसल ने कहा कि एनसीआरएसए अपने खिलाड़ियों को विकसित करने और उनके बेहतर प्रदर्शन में सुधार के लिए निरंतर प्रयासरत है. इसके लिए उनको बेहतर सुविधाए उपलब्ध करा रहा है. शानदार प्रदर्शन के लिए टीम को बधाई देते हुए महाप्रबंधक, उत्तर मध्य रेलवे राजीव चौधरी ने कहा कि, ” उत्तर मध्य रेलवे के लिए इस स्पर्धा में पहली बार पुरस्कार जीतने वाले हमारे एथलीटों पर हमें बहुत गर्व है. उम्मीद है कि वे अखिल भारतीय (ओपन) चैम्पियनशिप में भी भारतीय रेल के लिए पदक जीतेंगे.” चैंपियनशिप में टीम के साथ कोच श्री महेश यादव और मैनेजर श्री धीरज ने शामिल थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading...

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

NationalWheels will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.