Nationalwheels

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जैश सरगना को मसूद अजहर जी बोल कर बुलाई आफत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जैश सरगना को मसूद अजहर जी बोल कर बुलाई आफत
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को एक संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मसूद अजहर जी बोला है. राहुल गांधी के इस बयान पर सियासी घमासान मच गया है. भारतीय जनता पार्टी ने इस मुद्दे को जोरशोर से उठाते हुए जैश सरगना के लिए कांग्रेस अध्यक्ष की जुबान से जी शब्द को सम्मानसूचक बताकर हमला किया है. ट्वीटर पर भी राहुल गांधी का यह बयान दौड़ रहा है.
दरअसल, राहुल गांधी सोमवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए वे भाजपा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर निशाना साध रहे थे. इसी दौरान उन्होंने जैश-ए-मुहम्मद के सरगना को मसूद अजहर जी बोल दिया.
इस बयान का वीडियो शेयर करते हुए भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा गया है, ‘ देश के 44 वीर जवानों की शहादत के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना के लिए राहुल गांधी के मन में इतना सम्मान’!

पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जैश-ए-मुहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली. तत्कालीन केंद्र की भाजपा सरकार ने इस आतंकी सरगना को पाकिस्तान के हवाले कर दिया था. वर्तमान में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी इसमें शामिल थे.
केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला करते हुए कहा कि मोदी जी की देशभक्ति पर निशाने और पाक सेना के दीवाने राहुल गांधी जी, आपकी पार्टी की चाल, चरित्र और चेहरा, एक बार फिर देश के सामने बेनकाब हुआ है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कसा तंज
केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर राहुल गांधी के इस बयान पर तंज कसा है. केंद्रीय मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘ कम ऑन “राहुल गांधी जी”! पहले ये लोग दिग्विजय सिंह के पसंद थे, जिन्हें वे “ओसामा जी” और “हाफिज सईद साहब” कहते थे. अब आप “मसूद अजहर जी ” कह रहे हैं. कांग्रेस को क्या हो गया है?
राहुल गांधी के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सफाई दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘ राहुलजी के ‘मसूद’ कटाक्ष को जान-बुझकर न समझने वाले भाजपाईयों व चुनिंदा गोदी मीडिया साथियों से 2 सवाल-:
1. क्या NSA श्री डोभाल आतंकवादी मसूद अज़हर को कंधार जा रिहा कर नहीं आए थे?
2. क्या मोदी जी ने पाक की ISI को पठानकोट आतंकवादी हमले की जाँच करने नहीं बुलाया?
राहुल गांधी के बयान पर बवाल शुरू होने के बाद कांग्रेस के अधिकृत ट्वीटर हैंडल पर एयर इंडिया के विमान अपहरण के बदले छोड़े गए आतंकी मसूद अजहर के साथ गए वर्तमान एनएसए अजीत डोभाल की दो तस्वीरें भी साझा की हैं. कांग्रेस ने कहा है कि हम भाजपा के शर्मनाक अतीत को प्रमाण के साथ दुनिया के सामने रख रहे हैं.

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के मुखिया मसूद अजहर ने ली थी. इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक किया था. वायुसेना ने जैश-ए-मुहम्मद के कैंपों को तबाह कर दिया था.

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *