Nationalwheels

भारत के वर्तमान का `अभिनंदन`, अमूल ने भी ऐसे किया सलाम

भारत के वर्तमान का `अभिनंदन`, अमूल ने भी ऐसे किया सलाम
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के भारत लौट चुके हैं. शुक्रवार की रात 9.27 बजे उन्होंने बाघा बार्डर से स्वदेश की धरती पर कदम रखा. अभिनंदन की वापसी को पूरे देश ने मिठाई, पटाखे और देशभक्ति के जोशीले नारे से स्वागत किया. देश में होने वाली महत्वपूर्ण घटनाओं को तत्काल कार्टून के जरिए पकड़ लेने वाली अमूल ने भी अभिनंदन का अपनी स्टाइल में स्वागत किया है.
अमूल नवीनतम कार्टून में देश के मूड को अच्छी तरह से पकड़ लेता है. लगभग 60 घंटे तक इस्लामाबाद की हिरासत में रहे अभिनंदन वर्तमान को शुक्रवार को वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी अधिकारियों ने रिहा कर दिया. यह कदम व्यापक रूप से दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव में कमी के रूप में देखा गया.
अभिनंदन वर्तमान की स्वदेश वापसी के लिए बाधा-अटारी बार्डर पर दोहपर से ही लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी. शाम करीब सात बजे हल्की बारिश के दौरान भी लोग वहां से हिले नहीं. लोगों ने अभिनंदन की वापसी के लिए घंटों इंतजार किया. घरों और दुकानों में लोग घंटों टीवी सेटों से चिपके रहे. पल-पल की सूचनाओं को जोश के साथ एक-दूसरे के साथ साझा करते दिखे.
चिंताजनक इंतजार खत्म करते हुए IAF विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात बाघा-अटारी सीमा के रास्ते भारत लौटे तो भीड़ ने देशभक्ति के नारों के साथ भारतीय शेर का स्वागत किया.
भारतीय वायु सेना के पायलट, जिन्हें दो दिन पहले पाकिस्तानी सेना ने मिग-21 बाइसन पर जमीनी वायु रक्षा हथियारों से गोली मारने के बाद पकड़ लिया था, का भारतीय सीमा में प्रवेश करते ही हजारों लोगों ने सीमा पर स्वागत किया गया था. देश के इस नायक के लिए लोगों ने जमकर खुशी मनाई. पाकिस्तान रेंजर्स ने भारतीय वायुसेना के पायलट को बीएसएफ को सौंप दिया. वह रात 9.20 बजे जीरो लाइन पर पहुंच गए थे. अमूल ने भी देश के मिजाज को कैद करते हुए एक खूबसूरत कार्टून के साथ अभिनंदन की घर वापसी को मनाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *