Nationalwheels

सुल्तानपुर-वाराणसी, गोरखपुर-वाराणसी, लखनऊ-बरेली मार्गों का काम जल्द पूरा करें- सीएम योगी

सुल्तानपुर-वाराणसी, गोरखपुर-वाराणसी, लखनऊ-बरेली मार्गों का काम जल्द पूरा करें- सीएम योगी
मुख्यमंत्री @myogiadityanath ने प्रदेश में एन.एच.ए.आई से सम्बन्धित विभिन्न परियोजनाओं के निर्माण को समयबद्ध ढंग से पूरा किए जाने की बात कही। उन्होंने सुल्तानपुर-वाराणसी, गोरखपुर-वाराणसी, लखनऊ-बरेली आदि मार्गों की मरम्मत किए जाने के निर्देश दिए।
साथ ही उन्होंने ईस्टर्न तथा वेस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के सम्बन्ध में भी समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उत्तर प्रदेश में बंजर भूमि के 10 हेक्टेयर या उससे अधिक क्षेत्रफल के भूखण्डों का औद्योगीकरण के लिए उपयोग किए जाने पर विचार करते हुए कार्यवाही की जाए।
मुख्यमंत्री @myogiadityanath ने कहा कि आर.आर.टी.एस परियोजना के अन्तर्गत दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे (एन.एच-24) के सम्बन्ध में समीक्षा करते हुए लम्बित प्रकरणों का निस्तारण किया जाए। प्रदेश में बनाए गए एक्सप्रेसवेज तथा निर्माणाधीन/प्रस्तावित एक्सप्रेसवेज के दोनों ओर प्रमुख पोटेन्शियल क्षेत्रों को चिन्ह्ति कर लैंड बैंक विकसित किए जाएं।
सीएम ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों की स्थापना हेतु लैंड बैंक उपलब्ध कराया जाए। लैंड बैंक की भूमि चिन्ह्ति करने की कार्यवाही तत्परता से की जाए।
बैठक के दौरान अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आलोक कुमार ने औद्योगिक विकास से सम्बन्धित लम्बित विभिन्न विषयों पर हुई प्रगति की जानकारी देते हुए कहा कि प्रकरणों के समाधान की दिशा में कार्यवाही की जा रही है।
उत्तर प्रदेश निवेश के लिए आकर्षक गंतव्य है। यहां पर दक्ष मानव संसाधन, एक्सप्रेसवेज़ सहित बेहतर कनेक्टिविटी, अवस्थापना सुविधाएं व भरपूर प्राकृतिक संसाधन उपलब्ध हैं। औद्योगिक विकास की सभी सम्भावनाओं को तलाश करते हुए समस्याओं का त्वरित समाधान करना होगा, तभी प्रदेश अधिक से अधिक रोजगार सृजित होंगे।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *