Nationalwheels

#Chinavirus वाराणसी-छपरा रेल खंड पर रेल कर्मियों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

#Chinavirus वाराणसी-छपरा रेल खंड पर रेल कर्मियों की हुई थर्मल स्क्रीनिंग

स्पेशल ट्रेन से राहत सामग्री लेकर आए डीआएम ने दिया सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स

स्पेशल ट्रेन से राहत सामग्री लेकर आए डीआएम ने दिया सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर

शशिकांत तिवारी

बलिया : मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने मंगलवार को वाराणसी-छपरा रेल खंड के सभी स्टेशनों का निरीक्षण किया। स्पेशल ट्रेन से आए डीआरएम ने चीनी वायरस (कोरोना) से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष जोर दिया। साथ ही कोरोना वायरस से जारी जंग में कर्मचारियों की तैयारी देखी।
उन्होंने इन परिस्थितियों में कार्य कर रहे लाइन कर्मचारियों को राहत प्रदान करने हेतु फल, बिस्कुट और राशन वितरित किया। इस ट्रेन पर चल रही मेडिकल टीम में डाॅ. नीरज कुमार के नेतृत्व में कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उन्हें कोरोना से बचाव हेतु बरती जाने वाली सावधानियों को व्यवहार में लाने तथा सुरक्षित दूरी बनाकर अपना कार्य करने हेतु प्रेरित किया गया। इस अवसर पर थर्मल जांच मशीन से सभी रेलवे स्टेशन पर कार्यरत कर्मचारियों और रेलवे सुरक्षा बल के कर्मचारियों की भी स्वास्थ्य जांच की गई।
यह स्पेशल ट्रेन वाराणसी सिटी से रवाना होकर औड़िहार, नंदगंज, सैदपुर भीतरी, गाजीपुर सिटी, बलिया, सहतवार, सुरेमनपुर स्टेशनों पर रुकते हुए जो छपरा जंक्शन तक गयी। इस ट्रेन में मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियारके साथ ही वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) राजीव अग्रवाल, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर-२ प्रवीण कुमार पाठक, वरिष्ठ मंडल चिकित्साधिकारी डाॅ. नीरज कुमार एवं वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर ओएण्डएफ अरविंद कुमार व वरिष्ठ पर्यवेक्षक मौजूद थे।
मंडल रेल प्रबंधक ने बताया कि 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण देश में सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को 14 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है। लेकिन वर्तमान में मालगाड़ियां चल रही हैं और इस कारण देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षित स्थिति में पटरियों को रखना आवश्यक है। यह सभी विभिन्न पदों पर स्टाफ द्वारा ड्यूटी के कारण ही संभव हो पा रहा है । इनमें परिवहन का काम करने वाले ड्राइवर, बिजली इंजीनियर समेत गैंग मैन, ग्रुप डी स्टाफ, रेल सुरक्षा बल और सभी स्टेशन कर्मचारियों को कवर करने और राहत पहुंचाने के उद्देश्य से यह स्पेशल ट्रेन चलाई गई।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *