Nationalwheels

#Chinavirus का तो हिंदुस्तान से सफाया तय है

#Chinavirus का तो हिंदुस्तान से सफाया तय है

प्रधानमंत्री के आह्वान पर रात 9 बजे 9 मिनट तक घुप अंधेरा करके और दीया जलाकर देश की जनता ने यह जता दिया है

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
प्रधानमंत्री के आह्वान पर रात 9 बजे 9 मिनट तक घुप अंधेरा करके और दीया जलाकर देश की जनता ने यह जता दिया है कि हमारे आत्मबल के कारण कोरोना को भारत से भागना ही होगा , प्रयागराज जिले के मुंडेरा क्षेत्र के राजकमल सोसाइटी के रहवासियों ने भी इसी संकल्प के साथ दीया जलाए
आलोक श्रीवास्तव
मंजिल उन्हें मिलती हैं, जिनके सपनों में जान होती है
पंख से कुछ नहीं होता, हौसले से उड़ान होती है।
किसी शायर की यह पंक्ति आज यानी 5 अप्रैल को रात के 9 बजे सार्थक होते दिखा , जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना जैसे घातक बीमारी से बचने का संकल्प लेते हुए ठीक 9 बजे 9 मिनट के लिए सभी बत्तियां लोगों ने बंद कर दीं। चारो ओर घुप अंधेरा था और उस अंधेरे को खत्म कर रहीं थी टिमटिमाती दीया , टार्च , मोबाइल और मोमबत्ती की रोशनी। किसी भी विपरीत स्थिति से मुकाबला के लिए हौसला, आत्मविश्वास , आत्मबल की खास जरूरत होती है।
जीवन में जब उत्साह होता है तो हम सबकुछ हासिल कर सकते हैं। रात के 9 बजे हमारे मुहल्ले प्रयागराज के मुंडेरा इलाके के राजकमल सोसाइटी में भी वैसा ही उत्साह दिखा जैसा 22 मार्च को शाम 5 बजे दिखा था , जब पूरे देश की जनता ने ताली और थाली बजाकर डॉक्टरों , पैरामेडिकल स्टॉफ , पुलिस कर्मियों सहित उन सभी का आभार जताया था जो कोरोना वायरस के नियंत्रण में अहम भूमिका निभा रहे थे। भावनाओं और खुशी को काबू में रखना काफी मुश्किल काम होता है , यह इस आयोजन में भी दिखा और लोगों ने उसी तरह पटाखे बजाने शुरू किए जैसे दीपावली में बजाते हैं। आलम खुशी का था लेकिन कोई घर से बाहर नहीं निकला और प्रधानमंत्री के सामाजिक दूरी बनाए रखने के आह्वान का अक्षरशः पालन किया।
यह नेतृत्व की क्षमता दर्शाता है
प्रधानमंत्री के एक आवाज पर 22 मार्च और 5 अप्रैल को भारत के लोगों का एक साथ आना दर्शाता है कि यदि नेतृत्व ईमानदारी से काम करे और जनता को किसी काम के लिए आह्वान करे तो देश की जनता उनके पीछे खड़ी नजर आएगी। आज के उत्साह को देखते हुए यह तो तय हो गया है कि कोरोना का इस देश से भाग जाना तय है। लेकिन अभी लंबी लड़ाई बाकी है और हमें सरकार , स्वास्थ्य विभाग और डॉक्टरों के दिशा निर्देश का हर हाल में पालन करना चाहिए। आज की रोशनी ने जिस तरह आत्मबल को बढ़ाया है कोरोना के खात्मा तक हमे इसे बरकरार रखना है।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *