Nationalwheels

#Chinavirus एडीजी-UP-112 ने पहली बार वीडियो कांफ्रेंसिंग से पीआरवी के सिपाहियों से पूछा उनका हाल

#Chinavirus एडीजी-UP-112 ने पहली बार वीडियो कांफ्रेंसिंग से पीआरवी के सिपाहियों से पूछा उनका हाल

उत्तर प्रदेश में पहली बार अपर पुलिस महानिदेशक, UP112 ने अयोध्या की पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिशा निर्देश जारी किया

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स

अजय कुमार सिन्हा

उत्तर प्रदेश में पहली बार अपर पुलिस महानिदेशक, UP112 ने अयोध्या की पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दिशा निर्देश जारी किया। अपर पुलिस महानिदेशक ने पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मियों से वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए उनकी समस्याओं व सुझाव को सुना। वीसी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या आशीष तिवारी, सहायक पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल भी शामिल रहें।
वीसी में अपर पुलिस महानिदेशक UP112 द्वारा पीआरवी पर नियुक्त कर्मियों की स्वास्थ्य, सुरक्षा, पीआरवी की सफाई, मेंटेंनेंस व रखरखाव, नागरिकों की मदद, कानून व्यवस्था बनाये रखने की पूर्ण तैयारी के लिए 05 बिन्दुओं पर दिशा निर्देश दिया गया। इस दौरान पुलिस कर्मियों की समस्याओं को सुना गया तथा उनके सुझाव को भी संज्ञान में लिया गया।
जनपद अयोध्या में पूर्व में भी जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा क्राइम मीटिंग, कोरोना सम्बन्धी समस्त मीटिंग वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की जा रही है। अपर पुलिस महानिदेशक, UP112 द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, अयोध्या की जिले में पुलिस को हाईटेक टेक्नालाजी का भरपूर उपयोग तथा पुलिसिंग में आधुनिकीकरण की प्रंशसा की। साथ ही भविष्य में भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने पुलिसिंग को और बेहतर बनाने के लिए नई टेक्नालॉजी का इस्तेमाल किये जाने की आशा प्रकट की।
वीडियो कॉफ्रेंसिंग में सभी 18 थानों एवं सभी कार्यालयों को जोड़ा गया है, जहाँ पहले सामान्य वीसी की लागत लगभग 45 लाख रूपये होती थी, वहीं अब मात्र 2 लाख रुपये लागत है। अभी कोरोना संक्रमण के समय इसका उपयोग प्रशिक्षण, जनसुनवाई,समीक्षा के लिए किया जा रहा है। अब तक वीडियों कान्फ्रसिंग के माध्यम से 16 बैठकें आयोजित की गई हैं। थानों के जुड़ॉ जाने से अब थानेदारों को बैठकों के दौरान एसएसपी आवास या कार्यालय तक दौड़ नहीं लगाना पड़ता।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *