Nationalwheels

BWF विश्व चैंपियनशिप 2019: पीवी सिंधु, साइना नेहवाल ने किया मायावी स्वर्ण पदक; किदांबी श्रीकांत ने अच्छे प्रदर्शन का लक्ष्य रखा

BWF विश्व चैंपियनशिप 2019: पीवी सिंधु, साइना नेहवाल ने किया मायावी स्वर्ण पदक; किदांबी श्रीकांत ने अच्छे प्रदर्शन का लक्ष्य रखा
न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
बासेल: भारत की डबल रजत पदक विजेता पीवी सिंधु सोमवार को शुरू होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप में एक मायावी स्वर्ण के लिए अपनी खोज फिर से शुरू करने पर एक और मास्टरक्लास का निर्माण करेंगी।
सिंधु पिछले कुछ सालों में दो बैक-टू-बैक रजत और कई कांस्य पदक के साथ विश्व चैंपियनशिप में सबसे लगातार प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी रही हैं, लेकिन अब तक एक स्वर्ण पदक उनके नाम रहा है।
 BWF विश्व चैंपियनशिप 2019: पीवी सिंधु, साइना नेहवाल ने किया मायावी स्वर्ण पदक; किदांबी श्रीकांत ने अच्छे प्रदर्शन का लक्ष्य रखा
पीवी सिंधु की फाइल इमेज। एएफपी
24 वर्षीय भारतीय ऐस ने हमेशा विश्व चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ रूप खोजने में कामयाबी हासिल की, स्टेलर प्रदर्शन का निर्माण किया, लेकिन शिखर सम्मेलन में वह दो बार चूक गया।
जबकि वह 2017 के संस्करण में 110 मिनट तक चली, एक महाकाव्य लड़ाई में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार गई, स्पेन के ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारिन ने उन्हें 2018 में शिखर संघर्ष में रोक दिया।
पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु पिछले महीने इंडोनेशिया ओपन में रनर-अप फिनिश के साथ प्रतिष्ठित कार्यक्रम में आ रही हैं और अपने प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ने के लिए अपनी फिटनेस और रक्षा पर काम कर रही हैं।
उन्हें पहले दौर में बाई मिली और उन्होंने चीनी ताइपे की पई यू पो या बुल्गारिया की लिंडा केचिरी के खिलाफ अपना अभियान खोला।
सिंधु ने पीटीआई भाषा से कहा, “मैं अपने बचाव, शारीरिक दक्षता और ऑन-कोर्ट कौशल पर काम कर रही हूं। मैंने कड़ी मेहनत की है और मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकती हूं। मुझे अच्छा प्रदर्शन करना होगा, लेकिन कोई दबाव नहीं है।”
अगर वह अपना पहला मैच जीत जाती है, तो सिंधु तीसरे दौर में यूएसए की बेइवेन झांग से मिलने की संभावना है और क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की ताई त्ज़ु यिंग से भिड़ने की उम्मीद है।
अगर सब कुछ गिर जाता है, तो सिंधु सेमीफाइनल में हमवतन साइना नेहवाल से टकरा सकती है, बशर्ते कि पूर्व विश्व नंबर 1 भी शुरुआती राउंड को पार कर जाए।
विश्व चैंपियनशिप में रजत और कांस्य पदक जीतने वाली आठवीं वरीयता प्राप्त साइना स्विट्जरलैंड की सबरीना जैक्वेट और नीदरलैंड की सोर्या डे विच ईजबर्गेन के बीच बराबरी हासिल करने के बाद मैच का विजेता बनेगी। वह अगले डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट का सामना करने की संभावना है।
क्वार्टरफाइनल में साइना के संभावित प्रतिद्वंद्वी चीन के चेन यू फी होंगे, जिन्होंने पहले साल में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप हासिल की थी।
पुरुष एकल में, दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, जो मार्च में इंडिया ओपन के फाइनल में पहुंचे थे, घुटने की समस्या से उबरने के बाद एक अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे, जो उन्हें सुदीरमन कप से पहले झेलना पड़ा था।
सातवीं वरीयता प्राप्त भारतीय, जो पिछले 22 महीनों के लिए BWF वर्ल्ड टूर में एक खिताब के बिना चला गया है, 2018 संस्करण के शुरुआती संघर्ष की पुनरावृत्ति में आयरलैंड के नट गुयेन के खिलाफ खुलेगा।
समीर वर्मा, जो एक कंधे की समस्या से भी परेशान थे, श्रीकांत के आधे हिस्से में हैं और सिंगापुर के लोह कीन के खिलाफ खुलेंगे।
10 वीं वरीयता प्राप्त मध्य प्रदेश के शटलर को प्रीक्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे के दूसरे वरीय चोउ तिएन चेन के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, अगर वह पहले दौर में क्लीन स्वीप करते हैं।
स्विस ओपन के फाइनलिस्ट बी साई प्रणीत का सामना शुरुआती दौर में कनाडा के जेसन एंथनी हो-श्यू से होगा, जबकि एचएस प्रणय के पहले दौर के प्रतिद्वंद्वी फिनलैंड के ईटू हीनो होंगे।
युगल में, सतविकसाईराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष जोड़ी, जिन्होंने थाईलैंड ओपन में अपना पहला BWF सुपर 500 खिताब जीता, ने चोटों के कारण प्रतियोगिता से बाहर कर दिया है।
मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी, एमआर अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक और अरुण जॉर्ज और सनम शुक्ला की भारतीय जोड़ियाँ भी मैदान में होंगी।
महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी, जक्कमपुड़ी मेघना और पूर्विशा एस राम और पूजा दांडू और संजना संतोष भी अच्छी आउटिंग की तलाश करेंगे।
प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की की मिश्रित युगल जोड़ी भी बेन लेन और जेसिका पुघ की अंग्रेजी जोड़ी के खिलाफ शुरू होने पर टूर्नामेंट में गहरी उतरती दिखेगी।

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *