Nationalwheels

भाजपा सांसद जगदंबिका पाल की डुमरियागंज सीट से अपना दल ने ठोंका दावा

भाजपा सांसद जगदंबिका पाल की डुमरियागंज सीट से अपना दल ने ठोंका दावा

मोहम्मद          

सिद्धार्थ नगर. लोकसभा चुनाव में अपना दल भी यूपी में और सीटों की मांग करेगा. बिहार में लोजपा की मामूली घुड़की से डरी भाजपा इसे लोकसभा की 6 और राज्यसभा की एक सीट देने पर राजी हो गई.यूपी में अपनादल की स्थित बिहार के लोजपा से किसी मायने में कम नहीं है. अपना दल लोजपा की तर्ज पर भाजपा को कोई धमकी नही देगी लेकिन लोकसभा के लिए और सीटों की मांग करेगी. 
पूर्वांचल के डुमरियागंज संसदीय सीट पर भी अपना दल की नजर है. अभी इस सीट पर भाजपा का कब्जा है. जगदंबिका पाल यहां से भाजपा के सांसद है. भाजपा पाल का टिकट काटने नही जा रही लेकिन पार्टी के अंदरूनी आंकलन में 2019 में यह सीट हासिल कर पाना बहुत आसान नहीं होगा. इस बात को अपना दल भी मान रहा है. पाल का विरोध खुद उनकी पार्टी में भी जोर पकड़े हुए है.कुछ विधायक भी गुपचुप तरीके से विरोध में है. इस संसदीय सीट के शोहरतगढ़ विधानसभा सीट  से अपना दल के विधायक अमर सिंह चौधरी खुलकर लोक सभा के लिए टिकट की मांग कर रहे हैं.
पिछले दिनों जिले में आए अपना दल कोटे के राज्य मंत्री जय पकाश सिंह जैकी ने युवा मंच द्वारा आयोजित बांसी कसबे में अपना दल के युवा कार्यकर्ता सम्मेलन में अपने जाति के लोगों से जातिवादी नही बल्कि दलवादी बनने की सलाह दी. कहा कि सपा बसपा हमारे वोटरों में फूट डालने की नियत से अधिक से अधिक कुरमी जाति को टिकट देकर हमारा वोट बटोर लेती है. यदि ऐसे ही होता रहा तो हमारा सत्ता में आने का सपना कभी पूरा नही होगा. हमें दलवादी बनना होगा. पार्टी चाहे जिस जाति को टिकट दे, वोट हमें उसे ही देना है.
राज्य मंत्री जैकी के इस मंच से भी डुमरियागंज से अपना दल को टिकट देने की मांग उठी. अपना दल युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत चौधरी ने साफ कहा कि इस संसदी क्षेत्र में ढाई लाख कुरमी वोटर हैं. इस लिहाज से गठबंधन से इस सीट पर अपनादल का हक बनता है. कहा कि यूपी में आधा दर्जन से अधिक सीटें ऐसी है जहां कुरमी मतदाता निर्णायक भूमिका में हैं. भाजपा को स्वयं ऐसी सीटों को अपनादल को देनी चाहिए. उन्होंने कहा कि यूपी में ऐसी सभी सीटों पर अपनादल अपना दावा करेगी. जहां जातिय आधार पर पार्टी की स्थिति मजबूत है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *