भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए बनाए 17 प्रभारी/सह प्रभारी, यूपी में तीन प्रभारी

        

भारती जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बुधवार को 17 राज्यों के प्रभारियों और सह प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया. पिछले लोकसभा चुनावों में सर्वाधिक सीट देने वाले उत्तर प्रदेश में तीन प्रभारी बनाए गए हैं. इनमें गोवर्धन झडापिया, दुष्यंत गौतम और नरोत्तम मिश्र को कमान सौंपी गई है. उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री स्वतंत्रव देव सिंह व सतीश उपाध्याय को मध्य प्रदेश का प्रभार सौंपा गया है.
आंध्र प्रदेश में वी. मुरलीधरन के साथ त्रिपुरा की जीत के हीरो रहे सुनील देवधर कमान संभालेंगे. असम में योगी सरकार के मंत्री महेंद्र सिंह, बिहार में लंबे समय से काम कर रहे और लोजपा से विवाद को सुलझाने में अहम भूमिका निभाने वाले भूपेंद्र यादव, छत्तीसगढ़ में डॉ अनिल जैन को प्रभार दिया गया है. ओम प्रकाश माथुर को गुजरात की कमान मिली है. बिहार के मंगल पांडे को पड़ोसी राज्य झारखंड, तीरथ सिंह रावत को हिमाचल प्रदेश, नलिन कोहली को मणिपुर और नागालैंड, राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह को उड़ीसा, पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभार कैप्टन अभिमन्यु को कमान सौंपी गई है.   

https://twitter.com/ANI/status/1077887552038862848

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

NationalWheels will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.