NationalWheels

#भाजपाः यूपी के सात प्रत्याशियों का ऐलान, भोजपुरी अभिनेता रवि किशन गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव

न्यूज डेस्क, नेशनलव्हील्स
भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश की शेष बची सात सीटों के लोकसभा प्रत्याशियों का सोमवार की शाम को ऐलान कर दिया. पार्टी की ओर घोषित 21वीं सूची में योगी आदित्यनाथ की सीट गोरखपुर से भोजपुरी फिल्मों के स्टॉर अभिनेता रवि किशन को टिकट दिया गया है. गोरखपुर से उप चुनाव में जीते प्रवीण निषाद को भाजपा ने संत कबीर नगर से प्रत्याशी बनाया है. प्रवीण निषाद पिछले दिनों सपा-बसपा गठबंधन से निकलकर भाजपा में शामिल हुए थे. अपनी ही पार्टी के विधायक को बैठक के दौरान जूते मारकर चर्चा में आए सांसद का टिकट भाजपा ने काट दिया है.
पिछले चुनाव में प्रतापगढ़ की अपना दल को दी गई सीट भाजपा ने वापस ले ली है. प्रतापगढ़ से भाजपा ने पुराने कार्यकर्ता संगम लाल गुप्ता को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही भाजपा की राजा भैया की पार्टी के साथ चल रही चुनावी गठबंधन की कयासबाजी को भी विराम लग गया है.
अंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी, देवरिया से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी को टिकट दिया गया है. जौनपुर से मौजूदा सांसद केपी सिंह फिर चुनाव मैदान में हैं. पार्टी ने उन्हें टिकट दे दिया है. भदोही की सीट पर रमेश बिंद को भाजपा ने प्रत्याशी घोषित किया है.
1.
Uttar Pradesh
36
Pratapgarh
Sh. Sangam Lal Gupta
Uttar Pradesh
55
Ambedkar Nagar
Sh. Mukut Bihari
6
Uttar Pradesh
62
Sant Kabir Nagar
Sh. Praveen Nishad
6
Uttar Pradesh
64
Gorakhpur
Sh. Ravi Kishan
7
Uttar Pradesh
66
Deoria
Sh. Ramapati Ram Tripathi
7
Uttar Pradesh
73
Jaunpur
Sh. K P Singh
6
Uttar Pradesh
78
Bhadohi
Sh. Ramesh Bind
6

 

Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

You have successfully subscribed to the newsletter

There was an error while trying to send your request. Please try again.

NationalWheels will use the information you provide on this form to be in touch with you and to provide updates and marketing.