केदारनाथ पर बैन का खतरा टला, दो हाईकोर्ट से रोक की याचिका खारिज

भाव्या सिंह

सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत स्टारर फिल्म केदारनाथ को गुजरात हाईकोर्ट से राहत मिली है. बुधवार को कोर्ट ने फिल्म को बैन करने की याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने PIL को याचिकाकर्ता की तरफ से पब्लिसिटी स्टंट बताया है. साथ ही 5000 हजार रुपये का जुर्माना भरने का भी आदेश दिया है. बता दें, मूवी को देशभर में 7 दिसंबर को रिलीज किया जा रहा है l इसे अभिषेक कपूर ने डायरेक्ट किया है.
चीफ जस्टिश एएस दवे और जस्टिस बिरेन वैष्णव की डिविजन बेंच ने जनहित याचिका को खारिज किया है,  इंटरनेशनल हिंदू सेना के अध्यक्ष प्रकाश राजपूत में याचिका दायर की थी. उनका आरोप था कि केदारनाथ मूवी हिंदुओं की भावनाओं को आहत करती है. मूवी में मुस्लिम लड़के को हिंदू लड़की के प्यार में पड़ते हुए दिखाया गया है, इसलिए इसे बैन किया जाना चाहिए. याचिकाकर्ता को सारा-सुशांत के बीच फिल्माए गए किसिंग सीन पर भी आपत्ति थी.
उत्तराखंड HC का भी बैन से इंकार 
दूसरी तरफ, उत्तराखंड सरकार ने भी केदारनाथ पर बैन लगाने की याचिका को खारिज कर दिया ,कोर्ट ने याचिकाकर्ता स्वामी दर्शन भारती को कहा कि वे अपनी शिकायत लेकर रुद्रप्रयाग के जिला मजिस्ट्रेट के पास जाएं.
केदारनाथ पर सेलेब्स का रिव्यू
दूसरी तरफ, केदारनाथ पर सेलेब्स के रिएक्शन सामने आए है. उन्होंने सारा की फिल्म को पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिया , बुधवार रात मुंबई में फिल्म केदारनाथ की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई. स्क्रीनिंग के बाद अर्जुन रामपाल ने डायरेक्टर अभिषेक कपूर की शानदार कोशिश की तारीफ की है, क्लाइमेक्स सीक्वेंस में सारा के अभिनय से वे खासे प्रभावित हुए , सुजैन खान ने सारा को गॉर्जियस न्यू टैलेंट बताया. वहीं शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने मेकर्स और एक्टर्स की जमकर तारीफ की.

You May Also Like