Nationalwheels

अयोध्या में गोकशी से धार्मिक उन्माद फैलाने का प्रयास, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अयोध्या में गोकशी से धार्मिक उन्माद फैलाने का प्रयास, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

अजय सिन्हा

अयोध्याः उत्तर प्रदेश सरकार के गोकशी निवारण अधिनियम के तहत सजा तय किये जाने के बाद अयोध्या में पहला मुकदमा दर्ज हो गया है। अराजकतत्वों ने अयोध्या में धार्मिक उन्माद फैलाने को लेकर गाय के बछड़े की हत्या कर गन्ने के खेत में फेंक दिया। अयोध्या पुलिस ने इस मामले को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार राम सरन निषाद पुत्र कृष्णा निषाद निवासी पुरानी बरदहिया पिपरा ताल (भदरसा बाहर) थाना पूरा कलंदर क्षेत्र में रोज की तरह अपनी गाय और बछिया को लगभग 4 बजे खेत में खूंटा गाड़ कर बांध दिया था। बाद में लगभग शाम 6 बजे गाय और बछिया को वापस लाने के लिए पहुंचा तो बछिया गायब थी।
राम सरण ने अपने मोहल्ले और अपने आसपास के खेत और बागों में और कई जगहों पर तलाश किया। परंतु, बछिया का कुछ पता नहीं चला। देर शाम को लोगो के द्वारा सूचना मिली कि भदरसा बाहर के प्राइमरी स्कूल के पीछे गन्ने के खेत में कटा जानवर पड़ा है। मौके पर रामशरण ने देखा कि कटे हुए सिर के साथ खून समेत अन्य अवशेष उसकी ही बछिया के हैं।
गौवंश की हत्या की खबर पर आसपास सनसनी मच गई। रामसरन ने घटना की सूचना भदरसा पुलिस चौकी पर दी। मौके पर भदरसा के चौकी इंचार्ज अमित कुमार मिश्रा पहुंचे। राम सरन ने अज्ञात लोगों पर FIR दर्ज करवाया है। FIR दर्ज होने के बाद वहां पड़े बछिया के अवशेष को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया। फिलहाल, अयोध्या पुलिस ने टीम गठित कर जांच शुरू कर दी है।

 


Nationalwheels India News YouTube channel is now active. Please subscribe here

(आप हमें फेसबुकट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंकडिन पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *